Home » खेल » सामान्य » आईएमए ने बीसीसीआई को दी सलाह, ज्यादा प्रदूषण वाली जगह न कराया जाए मैच

आईएमए ने बीसीसीआई को दी सलाह, ज्यादा प्रदूषण वाली जगह न कराया जाए मैच

DEC 07 , 2017

आईएमए ने बीसीसीआई को लिखा है कि खेल का आयोजन कराते समय इस बात का भी ध्यान रखा जाए, जहां प्रदूषण का स्तर ज्यादा हो तो उस जगह पर खेल न कराया जाए।

भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली में चल रहा तीसरा टेस्ट मैच बुधवार को ड्रॉ  हो गया। इस मैच में सबसे ज्यादा चर्चा प्रदूषण के स्तर को लेकर हुई थी तथा पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय मैच खिलाड़ी प्रदूषण के कारण मास्क लगाकर मैदान में उतरे। मैदान पर ही उन्हें उल्टी करते देखा गया। इससे दिल्ली में मैच कराने  को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

इन हालात में इंडियन मेडीकल एसोसिएशन (आईएमए) के अध्यक्ष डा के के अग्रवाल ने बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सी के खन्ना और कमेटी ऑफ एडमिनिसट्रेटर के हेड विनोद राय को पत्र लिखकर कहा है कि दिल्ली में भारी प्रदूषण के बावजूद भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टेस्ट खेला जाना दुर्भाग्यपूर्ण था।  प्रदूषण के कराण खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी असर पड़ा।  खेलों में जहां एक सेकंड से हार और जीत का फैसला होता है, वहीं प्रदूषण के कारण खिलाड़ी सही प्रदर्शन नहीं कर पाए और इसे ठीक नहीं कहा जा सकता। आईएमए ने बीसीसीआई को सलाह दी है कि किसी जगह मैच के आयोजन की शर्तों में उस जगह के प्रदूषण से स्तर का भी ख्याल रखा जाए।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.