Advertisement

#metoo: यौन उत्पीड़न के आरोपों में फंसे BCCI सीईओ राहुल जौहरी, नहीं लेंगे ICC की बैठक में हिस्सा

देशभर में चल रहे #MeToo अभियान के तहत यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी...
#metoo: यौन उत्पीड़न के आरोपों में फंसे BCCI सीईओ राहुल जौहरी, नहीं लेंगे ICC की बैठक में हिस्सा

देशभर में चल रहे #MeToo अभियान के तहत यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी सिंगापुर में आईसीसी की होने वाली आगामी बैठक में हिस्सा नहीं पाएंगें। प्रशासकों की समिति (सीओए) ने आरोपों के स्पष्टीकरण के लिए जोहरी को और समय देने का अनुरोध ठुकरा दिया।

16 से 19 अक्टूबर को सिंगापुर में होनी है बैठक

सीओए प्रमुख विनोद राय ने बताया कि अब राहुल जौहरी की जगह बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी बैठक में बोर्ड का प्रतिनिधित्व करेंगे। बैठक सिंगापुर में 16 से 19 अक्टूबर को होनी है।

स्पष्टीकरण के लिए राहुल ने मांगा था 14 दिन का समय

राय ने कहा, ‘राहुल ने विस्तृत स्पष्टीकरण के लिए 14 दिन का समय मांगा था क्योंकि उन्होंने कहा था कि वह अपनी विधिक टीम के साथ काम कर रहे हैं और क्योंकि उन्हें सिंगापुर में 16-19 अक्टूबर तक होने वाली आईसीसी की बैठक में हिस्सा लेना है।’

अपने वकीलों के साथ चर्चा करना चाहते हैं जौहरी

उन्होंने कहा, ‘मैंने राहुल को स्पष्ट रूप से कहा, मैं इस मुद्दे को 14 दिन तक खिंचने नहीं दे सकता क्योंकि इससे बीसीसीआई ऑफिस प्रभावित होगा। चूंकि वह अब अपने वकीलों के साथ चर्चा करना चाहते हैं, मैंने उन्हें आईसीसी बैठक से छूट की इजाजत दे दी।’ चौधरी पहले ही सिंगापुर पहुंच चुके हैं।

जानें पूरा मामला

इससे पहले सीओए ने जौहरी से सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ अज्ञात अकाउंट से कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों के बारे में स्पष्टीकरण मांगा था। लेखक हरनिध कौर ने इस अज्ञात पीड़ित के आरोपों को पोस्ट किया है जिन्होंने डिस्कवरी चैनल पर जौहरी की पूर्व साथी होने का दावा किया है। जौहरी ने अभी तक इस पर कोई प्रतिकिया नहीं दी है।

फिक्की और एसोचेम की विभिन्न समितियों के भी सदस्य रहे हैं जौहरी

जौहरी ने 2001 से 2016 तक इस चैनल के साथ विभिन्न पदों पर काम किया, इसके बाद वह बीसीसीआई के सीईओ बने। जौहरी फिक्की और एसोचेम की विभिन्न समितियों के भी सदस्य रहे हैं।

कौर की ट्वीट में स्क्रीनशॉट भी हैं और इसमें कथित घटना को विस्तार से बताया गया है। इसके अनुसार, ‘कई आला अधिकारियों के खिलाफ मीडिया में ईमेल भेजे गए हैं। पीड़ित ने सभी नाम नहीं बताने को कहा है। राहुल जौहरी, तुम्हारा समय खत्म, #मीटू।’

राहुल जौहरी पर लगे आरोप उनके पिछले कार्यकाल से संबंधित हैं: सीओए

इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए सीओए ने कहा कि अज्ञात व्यक्ति ने ट्विटर हैंडल पर राहुल जौहरी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों का खुलासा किया है। ये आरोप उनकी पिछले कार्यकाल से संबंधित हैं। हालांकि, ये आरोप बीसीसीआई में उनके कार्यकाल के दौरान से संबंधित नहीं है, पर बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति को यह उचित लगा कि उनसे इन आरोपों के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad