Home खेल सामान्य रेसलर बबीता फौगाट ने दिया हरियाणा पुलिस से इस्तीफा, लड़ सकती हैं चुनाव

रेसलर बबीता फौगाट ने दिया हरियाणा पुलिस से इस्तीफा, लड़ सकती हैं चुनाव

आउटलुक टीम - SEP 12 , 2019
रेसलर बबीता फौगाट ने दिया हरियाणा पुलिस से इस्तीफा, लड़ सकती हैं चुनाव
गोल्ड मेडलिस्ट बबीता फौगाट ने दिया हरियाणा पुलिस से इस्तीफा, लड़ सकती हैं चुनाव
आउटलुक टीम

कॉमनवेल्थ गेम्स की दो बार की गोल्ड मेडलिस्ट महिला रेसलर बबीता फौगाट ने भाजपा में शामिल होने के बाद  हरियाणा पुलिस से इस्तीफा दे दिया है। ऐसी अटकलें हैं कि 29 साल की बबीता आगामी हरियाणा चरखी दादरी सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं। बबीता ने कहा कि वह बीजेपी में शामिल हो गई हैं और और किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल होने के लिए सरकारी नौकरी छोड़ना जरूरी है।

हो सकता था हितों का टकराव

बबीता ने एएनआई से कहा कि मैंने पार्टी जॉइन की है और आप ऐसा तब ही कर सकते हैं कि जब आप हरियाणा पुलिस की नौकरी से इस्तीफा दें क्योंकि ऐसे में हितों के टकराव का मामला बन सकता है। उन्होंने कहा कि मैंने अपना इस्तीफा गत अगस्त महीने में ही दे दिया था। इससे पहले हरियाणा पुलिस ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया। उन्होंने 13 अगस्त को हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा दिया था। बता दें कि उन्होंने अपने पिता महावीर फोगाट के साथ हरियाणा भवन में 12 अगस्त को बीजेपी जॉइन कर ली थी। उस कार्यक्रम में केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजीजू भी शामिल थे।

2014 और 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता था गोल्ड

29 साल की बबीता ने 2014 और 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। इसके अलावा वह 2012 वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं। साथ ही उनके पिता और कोच महावीर फोगाट को द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। महावीर फोगाट इस साल की शुरुआत में अजय चौटाला की जननायक जनता पार्टी में शामिल हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से