Advertisement

मोहम्मद अजहरुद्दीन पर एफआईआर दर्ज, ट्रैवल एजेंट ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित तीन लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एफआईआर...
मोहम्मद अजहरुद्दीन पर एफआईआर दर्ज, ट्रैवल एजेंट ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित तीन लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एफआईआर दर्ज हुई है। इन सभी पर एक ट्रैवल एजेंट को धोखा देने का आरोप है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, यह मामला ट्रैवल एजेंट मोहम्मद शाहाब 20 लाख रुपये के धोखाधड़ी से जुड़ा है। इन तीनों के खिलाफ फिलहाल जांच जारी है।

अजहरुद्दीन ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

दूसरी ओर पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन ने इस सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है और आरोप लगाने वालों के खिलाफ लीगल ऐक्शन लेने की बात कही है। उन्होंने एएनआई से कहा, औरंगाबाद में मेरे खिलाफ दर्ज झूठी एफआईआर की मैं कड़ी आलोचना करता हूं। मैं अपनी कानूनी टीम से परामर्श कर रहा हूं और आवश्यकतानुसार कार्रवाई करूंगा।

20 लाख 96 हजार रुपये का है फ्रॉड

दानिश टूर्स एंड ट्रैवल्स एजेंसी के मालिक शाहाब ने आरोप लगाया है कि उन्होंने पिछले साल नवंबर में अजहर के निजी सचिव मुजीब खान के कहने पर अजहर और कुछ अन्य के लिए 20 लाख 96 हजार रुपये के अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट टिकट बुक कराए थे। शाहाब ने आरोप लगाया कि ऑनलाइन भुगतान के वादों के बावजूद अभी तक कोई रकम नहीं मिली है।

लगी इतनी धाराएं

उन्होंने कहा कि भुगतान के बारे में पूछने पर खान के सहायक सुदेश अवाक्कल ने उन्हें ईमेल भेजा कि दस लाख 60 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए गए हैं, लेकिन उन्हें कोई रकम नहीं मिली। शाहाब ने आईपीसी की धारा 420 (धोखेबाजी), 406 (विश्वास का आपराधिक हनन) और 34 (सामान्य आशय) के तहत अजहर, खान और अवाक्कल के खिलाफ शिकायत की है।

ऐसा रहा करिअर

उल्लेखनीय है कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारतीय टीम की ओर से 99 टेस्ट और 334 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले। इस दौरान टेस्ट में उन्होंने 6215 और वनडे में 9378 रन बनाए। उन्होंने 47 टेस्ट और 174 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी भी की। डेब्यू करते हुए लगातार तीन टेस्ट मैचों में तीन शतक का वर्ल्ड रेकॉर्ड अजहरुद्दीन के नाम है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad