Advertisement

चोट के कारण फेडरर 2020 के बाकी सत्र से बाहर, करेंगे अगले साल वापसी

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर घुटने के ऑपरेशन के कारण इस साल किसी...
चोट के कारण फेडरर 2020 के बाकी सत्र से बाहर, करेंगे अगले साल वापसी

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर घुटने के ऑपरेशन के कारण इस साल किसी टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन उन्हें अगले साल सत्र के शुरू में वापसी की उम्मीद है। फेडरर ने फरवरी में अपने दायें घुटने का आपरेशन करवाया था, लेकिन यह पूरी तरह से सफल नहीं रहा और उन्हें कुछ महीनों बाद ही दोबारा ऑपरेशन करवाना पड़ा था।

टि्वटर पर बयान जारी कर दी जानकारी

फेडरर ने बुधवार को टि्वटर पर बयान जारी करके कहा कि वह 2020 के सत्र में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि वह अब भी घुटने की चोट से परेशान हैं। इस 38 वर्षीय खिलाड़ी के इस बयान के बाद उनके संन्यास लेने की अटकलें तेज हो सकती हैं।

दाएं घुटने में है परेशानी

स्विटजरलैंड के इस स्टार ने बयान में कहा, ''कुछ सप्ताह पहले रिहैबिलिटेशन के शुरुआती चरण में मुझे परेशानी महसूस हुई और मुझे तुरंत ही अपने दाएं घुटने की फिर से आर्थोस्कोपिक सर्जरी करानी पड़ी।'' उन्होंने कहा, ''अब ठीक जिस तरह से मैंने 2017 से पहले किया था, उसी तरह से मैंने शीर्ष स्तर पर खेलने के लिए शत प्रतिशत फिट होने के लिए पर्याप्त समय लेने की योजना बनाई है। 

फेडरर को पहले ऑपरेशन के बाद चार महीने तक बाहर रहना था

फेडरर को पहले ऑपरेशन के कारण चार महीने तक बाहर रहना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट रद्द या स्थगित कर दिए गए, जिनमें विंबलडन और फ्रेंच ओपन भी शामिल हैं। अब अगर यूएस ओपन और सितंबर में फ्रेंच ओपन का आयोजन होता है तो फेडरर उनमें नहीं खेल पाएंगे।

2018 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के रूप में जीता था आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट

उन्होंने कहा, ''मैं 2021 के सत्र के शुरू में सभी को वापस टूर में देखने के लिए उत्सुक हूं।'' फेडरर ने अपना आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट 2018 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के रूप में जीता था। उनके नाम पर पुरुष वर्ग में सर्वाधिक 20 एकल ग्रैंडस्लैम जीतने का रिकॉर्ड है। उनके बाद राफेल नडाल (19) और नोवाक जोकोविच (17) का नंबर आता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad