Advertisement

इंग्लैंड के ऑराउंडर बेन स्टोक्स चुने गए साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

इंग्लैंड के ऑराउंडर बेन स्टोक्स को पेशेवर क्रिकेटरों के संघ (पीसीए) के पुरस्कारों में 'वर्ष का...
इंग्लैंड के ऑराउंडर बेन स्टोक्स चुने गए साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

इंग्लैंड के ऑराउंडर बेन स्टोक्स को पेशेवर क्रिकेटरों के संघ (पीसीए) के पुरस्कारों में 'वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' चुना गया। स्टोक्स ने इंग्लैंड की 50 ओवर विश्व कप खिताबी जीत में अहम भूमिका अदा की थी जिसमें वह जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाटकीय फाइनल में 'मैन आफ द मैच' रहे थे।

एशेज में भी रहा था शानदार प्रदर्शन

28 साल के खिलाड़ी ने फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट में 135 रन की नाबाद पारी से अपनी टीम को जीत दिलायी थी। डरहम के स्‍टोक्‍स ने बुधवार को सिमोन हार्मर, रेयान हिगिन्स और डॉम सिबले को पछाड़कर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार हासिल किया।

शब्दों में बयां करना मुश्किल

स्टोक्स ने कहा कि इसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है। मैं खुश हूं कि खिलाड़ी सोचते हैं कि मैं इस साल के प्रदर्शन के आधार पर पीसीए का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने लायक हूं। जब आप यह पुरस्कार प्राप्त करते हैं तो आप बहुत व्यक्तिगत गर्व कर सकते हैं क्योंकि यह आपके साथी हैं जो आपको वोट देते हैं।

टीम में अन्य लोगों ने भी बैहतरीन काम किया

यह पुरस्कार अर्जित करना एक बहुत बड़ा क्षण है। यह एक टीम का खेल है और उसमें यह एक व्यक्तिगत पुरस्कार,  और मैं इस स्थिति में केवल इसलिए हूं क्योंकि हमारे टीम में अन्य लोगों ने भी बैहतरीन काम किया है। 2019 में एक टीम के रूप में हमने जो किया है वह अभूतपूर्व है, विश्व कप जीतने और एशेज ड्रा करने के लिए एक शानदार सीजन रहा है और मुझे व्यक्तिगत रूप से और एक टीम के रूप में गर्व है।

क्रिस वोक्स वनडे और स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे

समरसेट के टॉम बैंटन को पीसीए का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी, जबकि इंग्लैंड की गेंदबाज सोफी एक्सेलस्टोन को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुना गया। अन्य विजेताओं में क्रिस वोक्स को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी और स्टुअर्ट ब्रॉड को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुना गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad