Advertisement

केवल ट्वीट ही नहीं करना चाहता, राजनीति में कुछ करने आया हूं: गंभीर

क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर, जो पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं, का कहना...
केवल ट्वीट ही नहीं करना चाहता, राजनीति में कुछ करने आया हूं: गंभीर

क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर, जो पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं, का कहना है कि उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया क्योंकि वे जिस बारे में ट्वीट कर रहे थे उसे लागू करना चाहते थे। बाएं हाथ के बल्लेबाज गंभीर का लगभग 15 साल का क्रिकेट करिअर रहा है, और उन्हें लगता है कि राजनीति भी एक रोमांचक और चुनौतीपूर्ण क्षेत्र है।

सीट बरकरार रखने की चुनौती

भारतीय क्रिकेट टीम के 37 वर्षीय पूर्व सलामी बल्लेबाज के सामने भाजपा के लिए सीट बरकरार रखने की चुनौती भी है, जहां से 2014 के लोकसभा चुनावों में पार्टी के महेश गिरी चुने गए थे। उन्हें कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली के साथ तीन बार की विधायक और आम आदमी पार्टी की आतिशी से चुनौती मिल रही है।

क्रिकेट ये जवाबदेही और ईमानदारी सीखे

गंभीर ने बताया कि मैं ऐसा कोई व्यक्ति नहीं बनना चाहता जो देश के हर मुद्दे पर ट्वीट करता रहे और फिर उसके बारे में भूल जाए, मैं अलग हूं। बल्कि मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो इस बात को स्वीकार करता हूं और कुछ उस पर कुछ करता भी हूं।

सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय रहने वाले और ज्यादातर राष्ट्रवादी मुद्दों के बारे में ट्वीट करने वाले गंभीर ने कहा कि दो प्रकार के लोग होते हैं, एक जो हर चीज के बारे में ट्वीट करते हैं और दूसरे जो ट्वीट तो करते ही हैं लेकिन साथ ही साथ जमीन पर जाने और उन (विचारों) को लागू करने की कोशिश भी करते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि मैं दूसरे तरह का व्यक्ति हूं, और मेरे पास ऐसा करने का साहस भी है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के मैदान से वह राजनीति में अपने साथ जवाबदेही और ईमानदारी लाएंगे।

खुद से लड़ने में है विश्वास

यह पूछे जाने पर कि वे लवली और आतिशी के खिलाफ मुकाबला को कैसे देख रहे हैं, उन्होंने कहा कि वह किसी अन्य उम्मीदवार के खिलाफ लड़ाई में विश्वास नहीं करते हैं। "मैं स्वयं के साथ लड़ने में विश्वास करता हूं।" यह कहते हुए कि वह विकास को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हम लोगों से किए गए वादों को कितनी जल्दी पूरा कर सकते हैं, यह सबसे महत्वपूर्ण है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की

भाजपा की चुनावी संभावनाओं के बारे में नव-प्रवर्तित सदस्य ने कहा कि मुझे यकीन है कि पूरा देश जानता है कि इस देश को एक मजबूत नेतृत्व, एक निर्णायक नेतृत्व और एक ऐसे नेता की आवश्यकता है जिसके पास इस देश को एक महाशक्ति बनाने की दृष्टि हो। मुझे यकीन है कि आपको 23 मई (जब परिणाम आएंगे) यह पता भी चल जाएगा।

उन्होंने कहा कि अतीत में बहुत सी सरकारों को एक मजबूत राजनीतिक पार्टी और मजबूत नेतृत्व के रूप में सामने आने का अवसर मिला, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सकीं। गंभीर ने 2016 के क्रॉस-एलओसी सर्जिकल स्ट्राइक और इस साल फरवरी में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविर जैश-ए-मोहम्मद पर हवाई हमले का जिक्र करते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने पहले पांच वर्षों में दो मजबूत फैसले लिए हैं, तो हमें उन्हें श्रेय देना होगा।  

माना अब भी है मोदी लहर

उन्होंने कहा कि देश में मोदी लहर अभी भी मौजूद है क्योंकि पिछले पांच सालों में बहुत सारे विकास कार्य हुए हैं। यह सिर्फ लहर नहीं है, वादों को पांच वर्षों में वितरित किया गया है और यही कारण है कि लोगों को भाजपा और प्रधानमंत्री पर भरोसा भी है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी संभावनाएं बेहतर होती अगर उनकी उम्मीदवारी की घोषणा पहले ही की गई होती, तो उन्होंने जवाब दिया कि मुझे ऐसा नहीं लगता, यह ठीक है। जितने भी दिन मिले वे काफी हैं। अपने शहर को जब आप कुछ वापस देना चाहते हैं तो एक सप्ताह भी काफी होता है।

राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात सीटों पर चुनाव छठे चरण में 12 मई को होने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad