Advertisement

कॉमनवेल्थ गेम्सः बॉक्सर निकहत जरीन ने जीता गोल्ड मेडल; आयरलैंड की मैकनौल को 5-0 से हराया, भारत का 17वां स्वर्ण पदक

कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन भारत को निकहत जरीन ने एक और गोल्ड मेडल दिलाया। उन्होंने लाइट फ्लाइ कैटेगरी...
कॉमनवेल्थ गेम्सः बॉक्सर निकहत जरीन ने जीता गोल्ड मेडल; आयरलैंड की मैकनौल को 5-0 से हराया, भारत का 17वां स्वर्ण पदक

कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन भारत को निकहत जरीन ने एक और गोल्ड मेडल दिलाया। उन्होंने लाइट फ्लाइ कैटेगरी में नॉर्दर्न आयरलैंड की कार्ली मैकनौल को 5-0 से हराकर जीत हासिल की। टीम इंडिया का यह 17 गोल्ड और 48वां मेडल है जबकि बॉक्सिंग में तीसरा गोल्ड मेडल है। निकहत पहली बार देश के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीता है।

अपने ताबड़तोड़ हमलों से प्रतिद्वंद्वी को संभलने का मौका न देने वाली फुर्तीली निकहत ने पहले ही राउंड से दमदार शुरुआत की और इसे आखिरी राउंड तक बरकरार रखा। इससे पहले रविवार को ही बॉक्सिंग में दो और गोल्ड मेडल मिले हैं। विमेन्स कैटेगरी में नीतू और मेन्स कैटेगरी में अमित पंघल ने भारत को गोल्ड दिलाया।

टीम इंडिया मेडल टैली में चौथे स्थान पर आ गई है। भारत ने गोल्ड के साथ-साथ 12 सिल्वर और 19 ब्रॉन्ज मेडल भी जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया ने 61 गोल्ड, 51 सिल्वर और 52 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार हिस्सा ले रही महिला टी20 क्रिकेट मैच का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। भारत ने सेमीफाइनल मैच में मेजबान इंग्लैंड को हराकर अपने मेडल को पक्का कर लिया है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था। इवेंट के पहली भिड़ंत में ऑस्ट्रेलिया भारत को हरा चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement