Advertisement

कॉमनवेल्थ गेम्स: भारत के खाते में 5 और पदक, शूटर जीतू ने जीता गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स के पांचवें दिन (सोमवार) पांच और पदक भारत के खाते में आए। पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल...
कॉमनवेल्थ गेम्स: भारत के खाते में 5 और पदक,  शूटर जीतू ने जीता गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स के पांचवें दिन (सोमवार) पांच और पदक भारत के खाते में आए। पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में जहां जीतू राय ने गोल्ड मेडल जीता। वहीं इसी स्पर्धा में भारत के ओम मिथरवाल को ब्रॉन्ज मेडल मिला। जबकि महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में भारत की निशानेबाज मेहुली घोष को सिल्वर मेडल मिला। इसी स्पर्धा में अपूर्वी चंदेला को ब्रॉन्ज मेडल मिला। सबसे पहले वेटलिफ्टिंग में प्रदीप सिंह ने पुरुषों के 105 किलो भारवर्ग में सिल्वर मेडल जीता।

10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में जीतू ने 235.1 अंक हासिल किए, जबकि मिथरवाल को 214.3 अंक मिले। 233.5 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के कैरी बेल ने इस इवेंट का सिल्वर मेडल हासिल किया।

इसके बाद महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में भारत की निशानेबाज मेहुली घोष ने सिल्वर देश के नाम किया। इसी स्पर्धा में अपूर्वी चंदेला को ब्रॉन्ज मेडल मिला। अपूर्वी ने फाइनल में 225.3 का स्कोर बनाया। गोल्ड मेडल के लिए मेहुली घोष और सिंगापुर की शूटर मार्टिना लिंडसे के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। दोनों निशानेबाजों ने 274.2 का स्कोर किया और मुकाबला शूट ऑफ तक पहुंच गया। लेकिन आखिरकार सोने के तमगे पर सिंगापुर की शूटर ने निशाना साधा। आखिरी शॉट में मेहुली ने 9.9 का स्कोर किया, वहीं मर्टिना ने 10.3 का स्कोर किया।

आज वेटलिफ्टिंग में प्रदीप सिंह ने पुरुषों के 105 किलो भारवर्ग में सिल्वर मेडल जीता। प्रदीप ने कुल 352 किलोग्राम वजन उठाया। उन्होंने स्नैच में 152 और क्लीन एंड जर्क में 200 किलोग्राम भार उठाकर यह मेडल जीता। वेटलिफ्टिंग में भारत अब तक कुल 9 पदक जीत चुका है।

अब भारत के पास कुल 8 गोल्ड मेडल हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad