Advertisement
Home खेल सामान्य वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने जीता ब्रॉन्ज, भारत ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में हासिल किया 9वां पदक

वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने जीता ब्रॉन्ज, भारत ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में हासिल किया 9वां पदक

आउटलुक टीम - AUG 02 , 2022
वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने जीता ब्रॉन्ज, भारत ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में हासिल किया 9वां पदक
वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने जीता ब्रॉन्ज, भारत ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में हासिल किया 9वां पदक
ट्विटर
आउटलुक टीम

वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने भारत को कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में 9वां पदक दिला दिया है। उन्‍होंने महिलाओं की 71 किलोग्राम वेट कैटिगरी में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। उन्होंने 212 किग्रा. वजन उठाया। उन्होंने स्नैच में 93 किग्रा. वजन उठाया था, जबकि क्लीन एंड जर्क में 119 किग्रा. वजन उठाया। इस इवेंट का का गोल्ड मेडल सारा डेविस ने 229 किग्रा. वजन उठाकर अपने नाम किया, जबकि कनाडा की एलेक्सिस ने 214 किलाग्राम वजन के साथ सिल्वर मेडल अपनी झोली में डाला। शानदार प्रदर्शन और कांस्य पदक जीतने पर भारोत्तलक हरजिंदर कौर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए कहा कि भारतीय वेटलिफ्टर्स ने इन खेलों में असाधारण प्रदर्शन किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘बर्मिंघम में हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों में हमारे भारोत्तलकों ने असाधारण प्रदर्शन किया है। इसे जारी रखते हुए हरजिंदर कौर ने कांस्य पदक जीता। इस विशेष उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई। उन्हें भविष्य के उनके प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।’’

यह वेटलिफ्टिंग में 7वां पदक है। इसके अलावा भारत को जूडो में 2 ओर मेडल मिले हैं। इस तरह भारत ने अब तक 3 गोल्ड, 3 सिल्‍वर और 3 ब्रॉन्‍ज मेडल जीते हैं। भारत को जूडो में दो मेडल मिले हैं। एल सुशीला देवी और विजय कुमार ने महिलाओं के 48 किलो और पुरुषों के 60 किलो वर्ग में सिल्‍वर और ब्रॉन्‍ज मेडल जीते हैं। सुशीला को फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका की मिशेला वाइटबूइ ने हराय3। वहीं, विजय कुमार ने साइप्रस के पेट्रोस क्राइस्टोडोलिडेस को इप्पोन से अंक जुटाकर मात दी।

भारत को कुल नौ पदकों में से सात पदक वेटलिफ्टिंग में मिले हैं। महिला वेटलिफ्टिंग में अपने-अपने भारवर्ग में मीराबाई चानू ने स्वर्ण, बिंदियारानी देवी ने रजत और हरजिंदर कौर ने कांस्य पदक जीता। वहीं, पुरुषों में अपने-अपने भारवर्ग में अचिंता शेउली और जेरेमी लालरिनुंगा ने स्वर्ण, संकेत सरगर ने रजत और गुरुराजा पुजारी ने कांस्य पदक अपने नाम किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement