Advertisement

गंभीर के समर्थन में उतरे भज्जी और लक्ष्मण

क्रिकेटर से राजनेता बने भारतीय जनता पार्टी के पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार गौतम गंभीर को आतिशी के खिलाफ...
गंभीर के समर्थन में उतरे भज्जी और लक्ष्मण

क्रिकेटर से राजनेता बने भारतीय जनता पार्टी के पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार गौतम गंभीर को आतिशी के खिलाफ "अश्लील" पर्चे बांटने के मामले में अपने पूर्व भारतीय साथियों हरभजन सिंह और वीवीएस लक्ष्मण का समर्थन मिला है। दोनों खिलाड़ियों ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर ट्वीटर पर अपना-अपना संदेश लिखा।

दोनों ने की गंभीर की तारीफ

हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, ''गौतम गंभीर को लेकर हुए घटनाक्रम के बारे में चकित हूं, मैं उन्हें बहुत अच्छे से जानता हूं, वे महिलाओं के खिलाफ कभी अपशब्द नहीं बोल सकते हैं। वे जीतें या हारें ये अलग बात है लेकिन ये इंसान इन सब चीजों से ऊपर है।”

वहीं, लक्ष्मण ने लिखा, कल की घटना के बारे में जानकर चकित हूं। मैं गंभीर को पिछले दो दशकों से जानता हूं। मैं उनकी ईमानदारी, चरित्र और महिलाओं के प्रति उनके सम्मान की गारंटी ले सकता हूं।

यह था पूरा मामला

दरअसल, आतिशी ने भाजपा के उनके प्रतिद्वंद्वी गौतम गंभीर पर उनके निर्वाचन क्षेत्र में आपत्तिजनक पर्चे बंटवाने का आरोप लगाया था। गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वे उस 'आपत्तिजनक और अपमानजनक' टिप्पणियों वाला पर्चा पढ़ते हुए भावुक भी हो गई थी। इस दौरान सिसोदिया ने दावा किया कि गंभीर ने आतिशी के खिलाफ अखबार के साथ अभद्र टिप्पणी वाले पर्चे बंटवाए हैं। जब वे भारत के लिए क्रिकेट खेलते थे तो हमें उन पर गर्व होता था। लेकिन आज उनके घटिया काम से सब शर्मिदा हैं।

गंभीर ने भेजा नोटिस

गंभीर ने अपने उपर लगे इस आरोप पर पलटवार किया। इस संबंध में गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप नेता आतिशी को मानहानि का नोटिस भिजवाया। गौतम गंभीर ने सीएम केजरीवाल, डिप्टी सीएम सिसोदिया और आतिशी को बिना शर्त माफी मांगने को भी कहा है। साथ ही, गंभीर ने ये भी कहा कि वह अपने इस बयान को वापस ले नहीं तो मानहानि का मुकदमा किया जाएगा।

इससे पहले उन्होंने आरोपों के जवाब में कहा था कि अगर उनके खिलाफ इस मामले में आरोप साबित होते हैं तो वे अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो केजरीवाल और अतिशी राजनीति से संन्यास लें।

मुझे महिलाओं की इज्जत करना सिखाया गया है

गंभीर ने कहा कि जो भी हुआ, मैं उसकी निंदा करता हूं। मैं उस परिवार से आता हूं, जहां मुझे महिलाओं की इज्जत करना सिखाया गया है। मुझे नहीं पता था कि अरविंद केजरीवाल इतने नीचे चले जाएंगे। इसलिए मैंने मानहानि का केस किया है। हम इस हद तक कभी नहीं गिर सकते, जहां तक आप नेता जा रहे हैं।

चोरी और ऊपर से सीनाजोरी: सिसोदिया

गंभीर के नोटिस पर सिसोदिया ने ट्वीट किया कि गौतम गंभीर चोरी और सीनाजोरी? इस घिनौनी हरकत के लिए तुम्हें माफी मांगनी चाहिए। मानहानि की धमकी दे रहे हो? उल्टा चोर कोतवाल को डांटे? मानहानि हम करेंगे। तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई ये पर्चा बांटने की और बेशर्मी से उसका झूठा इल्जाम सीएम पर लगाने की। पूर्वी दिल्ली के लोग मुझे और आतिशी को अच्छी तरह से जानते हैं। पर्चे तुम्हारी तरफ से ही बंटवाए गए। यही तुम्हारा चरित्र है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad