Home खेल सामान्य वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में जो रूट की गैर मौजूदगी में बेन स्टोक्स संभालेंगे टीम की कप्तानी, पहली बार बने कप्तान

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में जो रूट की गैर मौजूदगी में बेन स्टोक्स संभालेंगे टीम की कप्तानी, पहली बार बने कप्तान

आउटलुक टीम - JUN 29 , 2020
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में जो रूट की गैर मौजूदगी में बेन स्टोक्स संभालेंगे टीम की कप्तानी, पहली बार बने कप्तान
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में जो रूट की गैर मौजूदगी में बेन स्टोक्स संभालेंगे टीम की कप्तानी, पहली बार बने कप्तान
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

इंग्लैंड की टीम 8 जुलाई से मेहमान टीम वेस्टइंडीज की मेजबानी करने वाली हैं। ऐसे में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में नियमित कप्तान जो रूट की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड के कप्तानी पद की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं। रूट पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे क्योंकि उनके दूसरे बेटे के जन्म के बाद उन्हें सात दिन सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा। ऐसा पहली बार होगा जब बेन स्टोक्स इंग्लैंड की टीम की कप्तानी करेंगे। साथ ही मार्च के दूसरे सप्ताह के बाद ये पहला मौका होगा, जब कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा।

मैनेजमेंट ने भी किया स्टोक्स का समर्थन

पहले टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स बतौर कप्तान उतरने वाले हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के टीम मैनेजमेंट ने भी स्टोक्स का समर्थन किया है, क्योंकि टीम के नियमित कप्तान जो रूट पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। दरअसल, रूट की पत्नी कैरी अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं। इस दौरान जो रूट पत्नी कैरी के साथ रहेंगे। अगले कुछ दिन में कैरी बच्चे को जन्म देंगी और उसके बाद जो रूट को फिर से टीम में शामिल होने के लिए कोविड 19 प्रोटोकॉल्स को फॉलो करना होगा।

2014 के बाद से पहली बार लेंगे ब्रेक जो रूट

अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद एक सप्ताह के सेल्फ-आइसोलेशन में जो रूट को रहना होगा। इस तरह वे 8 जुलाई से होने वाले साउथेम्प्टन टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे। बता दें कि यह पहला मौका है जब 2014 के बाद से जो रूट इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं होंगे। लगातार 77 टेस्ट मैच देश के लिए खेलने के बाद उनको ब्रेक लेना पड़ रहा है। इस मामले में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक का वर्ल्ड रिकॉर्ड है, जिन्होंने लगातार 159 टेस्ट मैच देश के लिए खेले हैं।

सीनियर खिलाडियों ने भी किया बेन स्टोक्स का समर्थन

आपको बता दें, एकेडमी को छोड़कर बेन स्टोक्स ने कभी भी किसी बड़ी टीम की कप्तानी नहीं की है, लेकिन उनको अब सीधे इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी करने का मौका मिला है। ब्रिस्टल में हुई एक झड़प के दोषी पाए जाने के बाद और फिर इस केस से बरी होने के बाद यह पहला मौका होगा जब वे देश की टीम का नेतृत्व करेंगे। इतना ही नहीं, इंग्लैंड टीम के सीनियर खिलाड़ी भी बेन स्टोक्स का एक कप्तान के तौर पर समर्थन कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से