Advertisement

विंग कमांडर अभिनंदन को बीसीसीआई ने कुछ इस अंदाज में किया सलाम

देश के हीरो विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी हो गई है। पूरा देश बहुत खुश है और साथ ही हर जगह जश्न का...
विंग कमांडर अभिनंदन को बीसीसीआई ने कुछ इस अंदाज में किया सलाम

देश के हीरो विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी हो गई है। पूरा देश बहुत खुश है और साथ ही हर जगह जश्न का माहौल है। इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनको सलाम किया और टीम इंडिया ने भी अपने हीरो का सलामी दी और उनके सम्मान में एक जर्सी जारी की जिसपर विंग कमांडर अभिनंदन का नाम लिखा है और जर्सी का नंबर 1 है। शुक्रवार रात जब 9 बजकर 21 मिनट पर अभिनंदन ने अपनी धरती पर कदम रखा, तो उनके स्वागत में पूरा देश पलके बिछाऐ खड़ा था।

बता दें कि शुक्रवार को ही भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी लॉन्च हुई है। इसी जर्सी को पहन कर भारतीय टीम वर्ल्ड कप में खेलेगी। इसी दौरान भारतीय टीम ने अभिनंदन के सम्मान में उनके नाम की भी जर्सी जारी की जिसको एक नंबर दिया गया यानी उन्हें सभी खिलाड़ियों से ऊपर प्राथमिकता दी गई है। यानी अब भारतीय टीम में किसी भी खिलाड़ी को नंबर 1 की जर्सी नहीं दी जाएगी, क्योंकि अब वह अभिनंदन के नाम पर है।

बीसीसीआई ने ऐसे किया स्वागत

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और खेल जगत ने विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, जिन्होंने पंजाब के अमृतसर में अटारी-वाघा सीमा से भारत की धरती पर कदम रखा, जहाँ हजारों लोगों को अपने बहादुर भारतीय वायुसेना अधिकारी की एक झलक पाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा।

पायलट का स्वागत करते हुए, बीसीसीआई ने ट्वीट किया: #वेलकमहोमअभिनंदन आप आसमान पर राज करते हैं और आप हमारे दिलों पर भी राज करते हैं। आपकी हिम्मत और गरिमा आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी। #टीमइंडिया

कोहली और तेंदुलकर ने भी स्वागत किया

दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अभिनंदन की वतन वापसी पर खुशी जताई और विराट ने शुक्रवार रात को एक तस्वीर जारी करते हुए ट्वीट किया और कहा कि आप असली हीरो हैं, हम आपको सर झुका कर सलाम करते हैं। जय हिंद।

पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाडी सचिन तेंदुलकर ने भी अभिनंदन का स्वागत किया और ट्वीट किया, "एक नायक सिर्फ चार अक्षरों से अधिक होता है। अपने साहस, निस्वार्थता और दृढ़ता के माध्यम से, आपने  हमें खुद पर विश्वास करना सिखाया है। #वेलकमहोमअभिनंदन जय हिंद।"

कई पूर्व खिलाड़ी व सानिया मिर्जा ने भी ट्वीट किया

भारत के पूर्व कोच, अनिल कुंबले ने एक ट्वीट में कहा, "हम आपकी बहादुरी को सलाम करते हैं। भारतीय टेनिस खिलाड़ी, सानिया मिर्ज़ा ने ट्वीट किया: "वेलकम बैक विंग कमांडर अभिनंदन.. आप सही अर्थों में हमारे हीरो हैं। देश आपकी बहादुरी और गरिमा के लिए आपको सलाम करता है। #रेसपैक्ट #वेलकमबैकअभिनंदन जय हिंद।

गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, रोहित शर्मा जैसे अन्य कई क्रिकेटरों ने अभिनंदन के स्वागत में दिन भर ट्विटर पर बधाई संदेश भेजे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad