Home खेल सामान्य ब्रेमेन में रॉबर्ट लेवनडॉस्की के गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने जीता लगातार 8वां बुंदेसलीगा खिताब

ब्रेमेन में रॉबर्ट लेवनडॉस्की के गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने जीता लगातार 8वां बुंदेसलीगा खिताब

आउटलुक टीम - JUN 17 , 2020
ब्रेमेन में रॉबर्ट लेवनडॉस्की के गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने जीता लगातार 8वां बुंदेसलीगा खिताब
ब्रेमेन में रॉबर्ट लेवनडॉस्की के गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने जीता लगातार 8वां बुंदेसलीगा खिताब
आउटलुक टीम

रॉबर्ट लेवनडॉस्की के सीजन के 31वें गोल की मदद से जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख ने वेर्डर ब्रेमेन को 1-0 से हराकर लगातार आठवीं बार बुंदेसलीगा का खिताब अपने नाम कर लिया है। बायर्न म्यूनिख का लीग में ओवरआल यह 29वां खिताब है। विजेता टीम के अभी दो मैच बचे हुए हैं।

लेवनडॉस्की ने 43वें मिनट में दागा गोल

मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में वेर्डर ने बायर्न को पहले हाफ में अधिकतर समय तक गोल करने से रोके रखालेकिन शानदार फॉर्म में चल रहे लेवनडॉस्की ने 43वें मिनट में गोल करके बायर्न म्यूनिख को 1-0 की बढ़त दिला दी। मैच के दूसरे हाफ में दोनों ही टीमें अपने लगातार प्रयास के बाद गोल नहीं दाग पाई।

बोरुसिया डोर्टमंड पर 10 अंक की बढ़त की हासिल

79वें मिनट में बायर्न के अल्फोंसो डेविस को 79वें मिनट में दूसरा पीला कार्ड मिला जिसके बाद टीम को दस खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा। अंतिम समय में गोलकीपर मैनुअल नेयुर ने ओसाको के बेहतरीन हेडर का शानदार बचाव करते हुए टीम को गोल नहीं खाने दिया। इस जीत के बाद बायर्न म्यूनिख ने दूसरे स्थान पर काबिज बोरुसिया डोर्टमंड पर 10 अंक की बढ़त हासिल कर ली है।

सीजन को दोबारा 16 मई से शुरू किया गया

बायर्न पॉइंट टेबल में 76 अंक के साथ टॉप पर काबिज है। दूसरे नंबर पर काबिज बोरुसिया डॉर्टमंड के 66 पॉइंट हैं। पॉइंट टेबल में शीर्ष पर रहने वाला क्लब ही चैम्पियन होता है। बुंदेसलिगा के इस सीजन में अभी 23 मैच और बचे हैं। आखिरी मुकाबला 27 जून को खेला जाएगा। अपना खिताब पक्का कर चुकी बायर्न को अभी दो मैच और खेलना है। कोरोनावायरस के कारण सीजन को मार्च को रोक दिया गया था। इसके बाद बगैर दर्शकों के इसे दोबारा 16 मई से शुरू किया गया था।

लेवनडॉस्की पाचवीं बार बने लीग के टॉप स्कोरर

पोलैंड के स्टार फुटबॉलर लेवनडॉस्की ने बुंदेसलिगा के इस सीजन में 31 गोल पूरे कर लिए हैं। यह उनका किसी भी सीजन में सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस है। साथ ही लेवनडॉस्की पाचवीं बार लीग के टॉप स्कोरर बने हैं। वे पहले ही पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनल मेसी के बाद लगातार सीजन में 40 से ज्यादा गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

लेवनडॉस्की ने हर साल शानदार प्रदर्शन किया हैलेकिन मेसी और रोनाल्डो के आगे वे हमेशा ही अनदेखे किए जाते रहे। पिछले 11 बैलन डी'ओर अवॉर्ड सिर्फ मेसी और रोनाल्डो ने ही जीते हैं। हालांकिपिछले में से सीजन में लेवनडॉस्की ने रोनाल्डो को गोल के मामले में पीछे छोड़ा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से