Advertisement

बैडमिंटन: दो सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बने श्रीकांत

ऑस्ट्रेलियन ओपन में शानदार प्रदर्शन कर किदांबी श्रीकांत पहले भारतीय पुरूष खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने दो सुपर सीरीज खिताब पर कब्जा जमाया।
बैडमिंटन: दो सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बने श्रीकांत

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपरसीरीज पर कब्जा जमा लिया। रविवार को फाइनल में उन्होंने मौजूदा ओलिंपिक चैंपियन और वर्ल्ड नंबर-6 चीन के चेन लांग को 22-20,  21-16 से करारी मात दी।

विश्व में 11वी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने सप्ताह में दूसरी बार सुपरसीरीज चैंपियन बने। 18 जून को उन्होंने इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीता था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में उन्हें इंडोनेशिया ओपन जीतने पर बधाई दी।

गौरतलब है कि फाइनल से पहले तक श्रीकांत चीन के चेन लांग से पांच पर भिड़े थे और हर बार उन्हें हार मिली थी। लेकिन इस बार श्रीकांत की मौजूदा फॉर्म के आगे उनकी एक न चली।

आंध्र प्रदेश के गुंटूर के 24 साल के श्रीकांत चीन के वर्ल्ड नंबर-4 शी युकी को 21-10, 21-14 से मात देकर लगातार तीसरी बार सुपरसीरीज के फाइनल में जगह बनाए थे। श्रीकांत यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के महज छठे शटलर हैं। उनसे पहले लिन डैन, ली चोंग वी, चेन लांग के अलावा बाओ चुनलाई और सोनी ड्वी कुनकोरो यह रिकॉर्ड कायम किया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad