Advertisement

बास्केटबॉल लेजंड और एनबीए स्टार रहे कोबी ब्रायंट की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत

अमेरिका के कैलीफोर्निया में अमेरिकी बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी...
बास्केटबॉल लेजंड और एनबीए स्टार रहे कोबी ब्रायंट की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत

अमेरिका के कैलीफोर्निया में अमेरिकी बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी जियाना मारिया ओनोर ब्रायंट की एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार जब यह हादसा हुआ उस समय कैलाबैसस शहर में हादसा हुआ तब वहां कोहरा छाया हुआ था। यहां से जैसे ही हेलिकॉप्टर गुजरा उसमें आग लग गई और वह क्रैश हो गया।

सीएनएन ने बताया कि 41 वर्षीय ब्रायंट और उनकी बेटी को रविवार दोपहर को थाउजेंड ओक्स में माम्बा स्पोर्ट्स एकेडमी में आयोजित एक बास्केटबॉल मैच में शामिल होना था। लॉस एंजेलिस काउंटी शेरिफ एलेक्स विलानुएवा ने संवाददाताओं को बताया कि जानकारी के अनुसार, पायलट सहित नौ लोग हेलीकॉप्टर में सवार थे जो एक पहाड़ी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

ब्रायंट ने पांच एनबीए चैंपियनशिप जीती

लॉस एंजिल्स काउंटी फायर डिपार्टमेंट के प्रमुख डेरिल ऑस्बी ने कहा कि दुर्घटना में कोई नहीं बचा। इससे पहले, संघीय विमानन प्रशासन ने कहा था कि दुर्घटना के समय एस-76 हेलीकॉप्टर में पांच लोग सवार थे। बता दें कि 41 वर्षीय ब्रायंट ने लॉस एंजिल्स लेकर्स के लिए खेलते हुए अपने 20 साल के लंबे करियर में पांच नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) चैंपियनशिप जीती थीं।

ऑस्‍कर तक का सफर

ब्रायंट ने 2015 में बॉस्‍केटबॉल को एक प्रेम पत्र लिख था, जिस पर डियर बास्‍केटबॉल नाम से एक शॉर्ट एनिमेटेड फिल्म भी बनी, जो एकेडमी अवॉर्ड में बेस्ट एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म रही। इसके लिए ऑस्कर भी मिला था।

डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रायंट की मौत पर जताया दुख

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रायंट की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे दुखद समाचार बताया। उन्होंने कहा कि दुनिया के महानतम बास्केटबॉल खिलाड़ी होने के बाद भी वे अपनी जिंदगी की शुरुआत कर रहे थे। वे अपने परिवार से काफी प्यार करते थे। उनकी बेटी का मौत इस घटना और दुखद बनाती है।

ओबामा ने ब्रायंट की मृत्यु पर व्यक्त किया शोक

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ब्रायंट की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोबी महान थे। वे अपनी जीवन की दूसरी पारी शुरू कर रहे थे। एक अभिभावक के तौर पर उनकी बेटी गियाना की मौत दिल तोड़ने वाली है। इस दुख की घड़ी में मैं ब्रायंट परिवार को संवेदनाएं देता हूं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement