Advertisement

अगर टी-20 विश्व कप स्थगित होता है, तो आईपीएल खेलने को तैयार हूं: स्टीव स्मिथ

कोरोना वायरस महामारी के कारण इन दिनों सभी खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, दुनिया के तमाम खेल आयोजन या तो...
अगर टी-20 विश्व कप स्थगित होता है, तो आईपीएल खेलने को तैयार हूं: स्टीव स्मिथ

कोरोना वायरस महामारी के कारण इन दिनों सभी खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, दुनिया के तमाम खेल आयोजन या तो स्थगित हो गए हैं या फिर रद्द हो चुके हैं। इसमें ओलंपिक जैसा सबसे बड़ा खेल आयोजन भी शामिल है और आईपीएल जैसी क्रिकेट की विशाल लीग भी। अब चर्चा ये है कि अक्टूबर में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप का क्या होगा? और अगर टी-20 विश्व कप नहीं हो पाया तो क्या आईपीएल खेला जाएगा? ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी20 विश्व कप अगर कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित होता है तो वह आईपीएल खेलने को तैयार हैं।

बीसीसीआई सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल कराना चाहता है

बीसीसीआई सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल कराना चाहता है जो कोरोना महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। हाल ही में हुई आईसीसी की अहम बैठक के बाद ऐसी खबरें थी कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से टी-20 विश्व कप 2021 तक टालने के लिए कहा है। इस बारे में फैसला 10 जून को आईसीसी की बैठक में लिया जायेगा।

देश के लिए विश्व कप खेलने से बढ़कर कुछ नहीं

स्मिथ ने कहा, ''देश के लिए विश्व कप खेलने से बढ़कर कुछ नहीं। निश्चित तौर पर मैं विश्व कप को तरजीह दूंगा, लेकिन अगर वह स्थगित होता है और आईपीएल होता है तो मैं आईपीएल खेलने के लिए तैयार हूं।'' उन्होंने कहा, ''हालात अभी हमारे काबू के बाहर हैं। हम वही कर रहे हैं जो हमसे कहा जा रहा है।

हम पेशेवरों और सरकार की सलाह पर अमल करेंगे

स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट बहाली और खिलाड़ियों के मैदान पर वापसी करने के सवाल पर कहा, ''मैने इसके बारे में सोचा नहीं है। हम पेशेवरों और सरकार की सलाह पर अमल करेंगे। इस समय दुनिया के जो हालात हैं, क्रिकेट अप्रासंगिक हो गया है। जब सही समय होगा और हमसे कहा जाएगा तो हम वापसी करेंगे। तब तक शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad