Home खेल सामान्य वीरेंद्र सहवाग के बाद सौरव गांगुली ने भी इमरान खान पर बिफरे, उनके यूएन में दिए भाषण को बताया बकवास

वीरेंद्र सहवाग के बाद सौरव गांगुली ने भी इमरान खान पर बिफरे, उनके यूएन में दिए भाषण को बताया बकवास

आउटलुक टीम - OCT 04 , 2019
वीरेंद्र सहवाग के बाद सौरव गांगुली ने भी इमरान खान पर बिफरे, उनके यूएन में दिए भाषण को बताया बकवास
वीरेंद्र सहवाग के बाद सौरव गांगुली ने भी इमरान खान पर बिफरे, उनके यूएन में दिए भाषण को बताया बकवास
आउटलुक टीम

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह के बाद अब पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पर पलटवार किया है। सौरव गांगुली ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में पाक पीएम इमरान द्वारा दिए भड़काऊ भाषण पर कड़ा प्रहार करते हुए उन्हें बकवास बताया है। उन्होंने कहा कि वे इमरान खान के संबोधन को सुनकर हैरान हैं।

सहवाग के ट्वीट का जवाब में कहा

गांगुली ने यह टिप्पणी वीरेंद्र सहवाग के उस ट्वीट का जवाब देते हुए किया, जिसमें सहवाग ने इमरान खान का एक अमेरिकी न्यूज चैनल के एंकरों के साथ बातचीत करते हुए वीडियो साझा किया था। गांगुली ने लिखा कि वीरू, इसे देखकर मुझे गहरा धक्का लगा, एक ऐसी स्पीच जो कभी नहीं सुनी। जब पूरी दुनिया को शांति की जरूरत है, खासकर पाकिस्तान को, तब एक लीडर ऐसा बेहूदा भाषण दे रहा है। सहवाग ने ट्वीट कर लिखा था कि, कुछ दिन पहले यूएन में दिए निराशाजनक भाषण के बाद, ये आदमी खुद को अपमानित करने के लिए नए-नए तरीके इजाद करता दिख रहा है।

यह वह क्रिकेटर इमरान खान नहीं हैं जिन्हें दुनिया जानती थी

यकीनन, यह वह क्रिकेटर इमरान खान नहीं हैं जिन्हें दुनिया जानती थी। यूएन में दी गई स्पीच बकवास थी। गांगुली से पहले भारतीय क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग और हरभजन सिंह भी इमरान की आलोचना कर चुके हैं। यूएनजीए स्पीच में इमरान ने कश्मीर मुद्दे पर बात के अलावा भारत को न्यूक्लियर वॉर की धमकी भी दी थी। हरभजन ने अपने ट्वीट में कहा था कि यूएनजीए के भाषण में भारत के खिलाफ न्यूक्लियर लड़ाई के संकेत दिए गए। एक शानदार खिलाड़ी होने के नाते इमरान खान द्वारा खूनी संघर्ष और अंत तक लड़ाई जैसे शब्दों का प्रयोग दो देशों के बीच सिर्फ नफरत को बढ़ावा देगा।

अमेरिकी समाचार चैनल पर भी बनवाया था अपना मजाक

एक अमेरिकी समाचार चैनल के साथ बातचीत में, इमरान खान ने न्यूयॉर्क के बुनियादी ढांचे का भी मजाक उड़ाया और चीन के बुनियादी ढांचे को अमेरिका से बेहतर बताया। एंकरों ने खान की टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा कि आप पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तरह बात नहीं ब्रोंक्स से आए वेल्डर की तरह बात कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से