Advertisement

मैनचेस्टर के एक रेस्‍तरां में अफगानिस्‍तान के खिलाडि़यों के साथ हुआ ऐसा विवाद कि पुलिस को बुलाना पड़ा

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सदस्यों के साथ सोमवार को मैनचेस्टर के एक रेस्तरां में हुए विवाद के बाद...
मैनचेस्टर के एक रेस्‍तरां में अफगानिस्‍तान के खिलाडि़यों के साथ हुआ ऐसा विवाद कि पुलिस को बुलाना पड़ा

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सदस्यों के साथ सोमवार को मैनचेस्टर के एक रेस्तरां में हुए विवाद के बाद पुलिस को बुलाना पड़ा। यह घटना मैनचेस्टर में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के वर्ल्ड कप मैच से पिछली रात को घटी। बीबीसी के अनुसार, सोमवार को रेस्तरां में एक व्यक्ति टीम का विडियो बना रहा था जिसका एक खिलाड़ी ने विरोध किया। जानकारी के मुताबिक, इसके बाद मामला बढ़ गया और पुलिस को बुलाना पड़ा। 

गुलबदीन नईब ने नहीं दिया कोई बयान

मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब ने कहा कि उनके पास इस कथित घटना से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि नहीं.. मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता, आप मेरे सुरक्षा अधिकारी से पूछ सकते हैं। यह मेरे या टीम के लिए बड़ा मुद्दा नहीं है।

कोई चोटिल नहीं हुआ

स्थानीय पुलिस ने बताया कि रात को 11.15 बजे पुलिस को घटना की जानकारी मिली जिसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले में कोई चोटिल नहीं हुआ और कोई गिरफ्तारी नहीं हुई, लेकिन पूछताछ जारी है। टीम के मैनेजर नवीब सईन की माने तो ऐसा कोई विवाद हुआ ही नहीं। खिलाड़ी बस डिनर करने रेस्तरां गए थे और उसके बाद वापस अपने होटल लौट आए।

पहले भी हुआ था एक विवाद

इसके पहले भी अफगानिस्तानी टीम मोहम्मद शहजाद प्रकरण के बाद विवादों में घिर गई थी। टीम के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज शहजाद ने मीडिया के सामने फूट-फूटकर टीम में राजनीति और उनके साथ हो रहे पक्षपात की बात रखी थी।

मॉर्गन ने लगाए रिकॉर्ड 17 छक्कें

इस घटना से विवादों में आई टीम मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन नहीं कर सकी। इंग्लैंड ने कप्तान इयोन मॉर्गन के रिकॉर्ड शतक के बाद गेंदबाजों के कमाल से मंगलवार को यहां अफगानिस्तान को 150 रन से शिकस्त दी। मॉर्गन ने अपने करिअर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 71 गेंद में रिकॉर्ड 17 छक्कों और चार चौकों की बदौलत 148 रन बनाए।

तोड़ सकते हैं क्रिस गेल का रिकॉर्ड

इसी के साथ किसी एक विश्व कप संस्करण में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल के नाम दर्ज है जिन्होंने 2015 विश्व कप में 26 छक्के जड़े थे। जबकि इयोन मोर्गन अभी कुल पांच मैचों में ही 22 छक्के जड़ चुके हैं और इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। अब वो गेल के विश्व रिकॉर्ड से सिर्फ चार छक्के दूर हैं, जो कि अब उनके लिए काफी आसान होगा।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad