Advertisement

भारत को महिला टेबल टेनिस टीम ने दिलाया 7वां गोल्ड, चौथे दिन सोने की हैट्रिक

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का बक्सा सोने से लगातार भर रहा है और ऐसा करने में बड़ा योगदान महिलाओं का है।...
भारत को महिला टेबल टेनिस टीम ने दिलाया 7वां गोल्ड, चौथे दिन सोने की हैट्रिक

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का बक्सा सोने से लगातार भर रहा है और ऐसा करने में बड़ा योगदान महिलाओं का है। चौथे दिन के आखिर में भारत को टेबल टेनिस में एक और गोल्ड मेडल हासिल हुआ। यह भारत के लिए कुल सातवां और दिन का तीसरा स्वर्ण पदक रहा।

टेबल टेनिस के टीम इवेंट के फाइनल में भारत ने सिंगापुर को 3-1 से मात दी। यह पहला मौका है जब भारतीय महिला टीम ने कॉमनवेल्थ खेलों में गोल्ड मेडल जीता है।

शूटिंग और वेटलिफ्टिंग में भारत का शानदार प्रदर्शन

आज टेबल टेनिस के अलावा वेटलिफ्टिंग में पूनम यादव ने और शूटिंग में मनु भाकेर ने भारत को स्वर्ण पदक दिलाया।

इससे पहले भारत के भारोत्तोलक विकास ठाकुर ने रविवार को भारत की झोली में तीसरा कांस्य पदक डाला। विकास ने 94 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक हासिल किया। विकास ने कुल 351 किलोग्राम भार उठाया। उन्होंने स्नैच में 159 का भार उठाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। क्लीन एंड जर्क में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और इस कारण उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

16 साल की मनु भाकेर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता। इसके अलावा इसी स्पर्धा में हीना सिद्धू ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में मनु ने 240.9 का स्कोर कर राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड बनाया, जबकि हिना को 234 अंक मिले।

शूटर हीना सिद्धू और मनु भाकेर

भारत के निशानेबाज रवि कुमार ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया। रवि ने फाइनल में कुल 224.1 अंक हासिल किए और तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य पदक जीता।

रविवार को सबसे पहले भारत की महिला वेटलिफ्टर पूनम यादव ने 69 किलो भारवर्ग में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। पूनम ने स्नैच में 100 और क्लीन एंड जर्क में 122 किलो ग्राम वजन के साथ कुल 222 किलो ग्राम वजन उठाया. भारत को 5 स्वर्ण भारोत्तोलन में मिले हैं।

इसके साथ ही भारत ने 7 गोल्ड, 2 सिल्वर, 3 ब्रॉन्ज के साथ कुल 12 मेडल हासिल कर लिए हैं और मेडल टैली में वह चौथे नंबर पर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad