Advertisement

पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड का किया सफाया, आखिरी मैच 7 रनों से जीता

भारत ने न्यूजीलैंड को पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 7 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही...
पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड का किया सफाया, आखिरी मैच 7 रनों से जीता

भारत ने न्यूजीलैंड को पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 7 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने 5-0 से न्यूजीलैंड का सफाया कर दिया।

माउंट माउंगानुई में खेले गए पांचवें टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 163 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में न्यूजीलैंड 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 156 रन ही बना पाई। पहली बार भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैच की टी-20 सीरीज खेली गई जिसमें भारत ने सीरीज के सभी मैच जीतकर इतिहास रच दिया।

भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटने से पहले 60 रनों की पारी खेली। केएल राहुल ने 45 रन और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 33 रन बनाए। मनीष पांडे चार गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 11 रनों पर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर से स्कॉट कुग्गेलैन ने दो और हामिश बेनेट ने एक विकेट लिया।

पहली बार की जीत हासिल

भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में विजय हासिल की है। पहली बार भारत ने न्यूजीलैंड की धरती पर द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज साल 2008-2009 में खेली थी।

न्यूजीलैंड टीम रॉस टेलर (53) और टिम सेफर्ट (50) के अर्धशतकों के बाद भी 156 रन ही बना पाई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए जबकि शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी ने दो-दो विकेट लिए। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत बुधवार 5 फरवरी से होगी। 12 रन देकर तीन विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह को 'मैन ऑफ द मैच'  रहे जबकि टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा 224 रन बनाने वाले केएल राहुल को 'मैन ऑफ द सीरीज' घोषित किया गया।

ये थीं टीमें

भारत: केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, रॉस टेलर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, स्कॉट कुग्गेलैन, टिम साउदी (कप्तान), ईश सोढ़ी, हामिश बेनेट, डेरिल मिशेल।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement