Advertisement

इंग्लिश फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान वेन रूनी ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कहा

रूनी ने इसी साल जुलाई में 13 साल मैनचेस्टर युनाइटेड में बिताने के बाद क्लब को अलविदा कह दिया था। इसके बाद रूनी ने अपने पुराने क्लब एवर्टन के साथ करार किया।
इंग्लिश फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान वेन रूनी ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कहा

इंग्लिश फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान वेन रूनी ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि वेन रूनी को इसी साल मई महीने महीने स्‍कॉटलैंड के खिलाफ होने वाले वर्ल्‍डकप क्वालीफायर और फ्रांस के खिलाफ एक मैत्री मैच के लिए चुनी गई इंग्लैंड की टीम से बाहर कर दिया गया था। इंग्लैंड के रिकार्ड गोलस्कोरर रूनी ने देश के लिये 119 मैच खेलकर 53 गोल दागे हैं।

रूनी ने एक बयान जारी कर कहा, "मैंने इस बारे में काफी सोचा है। मैंने गैरेथ को बताया कि मैंने अब अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लिया है।" उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ पिछले साल नवंबर में खेला था। जिसमें बतौर कप्तान उन्होंने टीम को 3-0 से जीत दिलाई थी।

गौरतलब है कि रूनी ने इसी साल जुलाई में 13 साल मैनचेस्टर युनाइटेड में बिताने के बाद अपने पुराने क्लब एवर्टन में वापसी की थी। बता दें कि वेन रुनी मात्र 9 साल की उम्र में एवर्टन फुटबॉल क्लब के साथ जुड़ गए थे। अपने बेहतरीन खेल और प्रतिभा के दम पर रुनी जल्द ही क्लब के अहम सदस्य बन गए। इसके बाद कई साल तक एवर्टन के साथ खेलने के बाद रुनी ने साल 2004 में मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ 27 मिलियन डॉलर का करार किया था।

हाल ही में रूनी ने प्रीमियर लीग में अपने करियर का 200वां गोल किया और एवरटोन को मैनचेस्टर सिटी पर 1-0 से जीत दिलाई थी। रूनी प्रीमियर लीग में वर्ष 1992 के बाद 200 गोल के आंकड़े को छूने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले एलन शेरर ने प्रीमियर लीग में ब्लैकबर्न रोवर्स और न्यूकैस्टल यूनाइटेड के लिए खेलते हुए 260 गोल किए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad