Home खेल फुटबॉल ये हैं दुनिया के 10 सबसे मंहगे फुटबॉल खिलाड़ी, मेसी कमाते हैं महीने के 67 करोड़ रूपये

ये हैं दुनिया के 10 सबसे मंहगे फुटबॉल खिलाड़ी, मेसी कमाते हैं महीने के 67 करोड़ रूपये

आउटलुक ब्यूरो - FEB 09 , 2019
ये हैं दुनिया के 10 सबसे मंहगे फुटबॉल खिलाड़ी, मेसी कमाते हैं महीने के 67 करोड़ रूपये
ये हैं दुनिया के 10 सबसे मंहगे फुटबॉल खिलाड़ी, मेसी कमाते हैं महीने के 67 करोड़ रूपये

स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना से खेलने वाले अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी दुनिया में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले फुटबाल खिलाड़ी बन गए हैं। फ्रैंच अखबार ली इक्विप में जारी एक सालाना रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने इस सूची में पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, फ्रांस के एंटोनी ग्रीजमैन और ब्राजील के नेमार को पीछे छोड़ ‌दिया है।

मेसी की कमाई रोनाल्डो से लगभग दोगुनी

मेसी का एक महीने का वेतन 83 लाख यूरो (करीब 67 करोड़ रुपये) है। वहीं, युवेंट्स के लिए खेलने वाले पुर्तगाली क्रिस्टियानो रोनाल्डो का वेतन 47 लाख यूरो (करीब 38 करोड़ रुपये) है। मेसी का वेतन रोनाल्डो से लगभग दोगुना है। पिछले साल रूस में हुए फीफा विश्व कप का खिताब जीतने वाली फ्रांस की टीम के सदस्य और एटलैटिको मैड्रिड से खेलने वाले एंटोनी ग्रीजमैन इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं। उन्हें एक महीने में 33 लाख यूरो वेतन मिलता है।

नेमार चौथे स्थान पर

इस सूची में चौथा और पांचवां स्थान नेमार और लुइस सुआरेज का है। ब्राजील के खिलाड़ी को हर महीने 30.6 लाख यूरो जबकि उरुग्वे के स्ट्राइकर को 29 लाख यूरो वेतन मिलता है। लुइस सुआरेज मेसी के साथ बार्सिलोना के लिए ही खेलते हैं।

रियल मैड्रिड का मात्र एक ही खिलाड़ी शामिल

शीर्ष 10 की सूची में पूरी तरह से प्रीमियर लीग, ला लिगा, सीरी ए और लिग-1 के खिलाड़ियों का दबदबा बना रहा, जिसमें बुंदेसलीगा का एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं है। वेल्स के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी गैरेथ बेल सूची में छठे स्थान पर हैं और वह शीर्ष 10 में एकमात्र रियल मैड्रिड के खिलाड़ी हैं।

बार्सिलोना के तीन खिलाड़ी शामिल

वहीं, बार्सिलोना के शीर्ष 10 में तीन खिलाड़ी हैं, ‌जिसमें कि मेस्सी और सुआरेज़ के अलावा, फिलिप कुटीनियो भी शा‌मिल हैँ, जिनको जनवरी 2018 में लिवरपूल से ला लिगा क्लब बार्सिलोना ने साइन किया था। उन्हें इस सूची में सातवें स्थान पर रखा गया है। प्रथम प्रीमियर लीग के प्रतिनिधि मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रमुख एलेक्सिस सांचेज़ हैं, जोकि सूची में आठवें स्थान पर हैं।

युवा एमबाप्पे नोवें स्थान पर

पीएसजी क्लब में नेमार के साथ खेलने वाले उनके साथी किल्यन एमबाप्पे को नोवें स्थान पर जगह मिली है। शीर्ष 10 की सूची में आखिरी स्थान पर एक अन्य प्रीमियर लीग खिलाड़ी हैं जिनका नाम मेसुत ओज़िल है। मेसी लंबे समय से बार्सिलोना के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। स्पेनिश लीग ला-ल‌िगा में उन्होंने अपने क्लब के लिए 400 से ज्यादा गोल किए हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी के बीच दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने की होड़ लगी रहती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से