Advertisement

रियल मैड्रिड ने चौथी बार जीता यूएफा सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब

इस जीत के साथ रियल मैड्रिड यूएफा सुपर कप को दो साल लगातार जीतने वाला दूसरा क्लब बन गया है। इससे पहले रियल मैड्रिड ने पिछले साल सेविया को 3-2 से हराकर सुपर कप अपने नाम किया था।
रियल मैड्रिड ने चौथी बार जीता यूएफा सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब

स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 से हराकर चौथी बार यूएफा सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। इस खिताबी जीत के साथ ही रियल मैड्रिड की टीम 1990 में एसी मिलान के बाद पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने खिताब बरकरार रखा है।

रियल मैड्रिड ने मुकाबले में उतरते ही अपना आक्रामण शुरु कर दिया और ब्राजील के 25 वर्षीय मिडफील्डर केसमिरो ने 24वें मिनट में ही बेहतरीन गोल कर मैड्रिड को मुकाबले में 1-0 से आगे कर दिया। पहले हाफ में 1-0 की बढ़त लेने के बाद मैड्रिड के खिलाड़यिों ने दूसरे हाफ में भी अपना दबदबा कायम रखा और 52वें मिनट में स्पेन के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर इस्को ने आठ यार्ड से शानदार किक लगाकर बॉल को गोल पोस्ट में डालकर गत चैंपियन मैड्रिड को मुकाबले में 2-0 से आगे कर दिया। इस्को का इस वर्ष यह 10वां गोल है।

मुकाबले में 0-2 से पिछडने के बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड ने वापसी करते हुए अपने नये स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकु के 62वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत स्कोर 1-2 कर दिया। मुकाबले में इसके बाद और कोई गोल नहीं हो सका। इसके साथठ ही रियाल मैड्रिड ने 2-1 से जीत दर्ज कर यूरोपिन सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।

इस जीत के साथ रियल मैड्रिड यूएफा सुपर कप को दो साल लगातार जीतने वाला दूसरा क्लब बन गया है। इससे पहले रियल मैड्रिड ने पिछले वर्ष सेविया को 3-2 से हराकर सुपर कप अपने नाम किया था। सबसे पहले एसी मिलान ने 1989 और 1990 में सुपर कप ख़िताब जीतकर इस उपलब्धि को हासिल किया था। जेनेदिन जिदान की कोचिंग में रियॉल मैड्रिड का यह पांचवां अंतरराष्ट्रीय खिताब है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad