Advertisement

ब्राजील ने अर्जेंटीना को 2-0 से शिकस्त दी, कोपा कप में मेसी का सपना टूटा

 लियोनल मेसी का अपने देश की सीनियर टीम के साथ खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया। कोपा अमेरिका-2019 के...
ब्राजील ने अर्जेंटीना को 2-0 से शिकस्त दी, कोपा कप में मेसी का सपना टूटा

 लियोनल मेसी का अपने देश की सीनियर टीम के साथ खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया। कोपा अमेरिका-2019 के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना को ब्राजील ने 2-0 से शिकस्त दी। मेजबान टीम की ओर इस अहम मैच में गेब्रियल जीसस ओर रोबर्टो फिर्मिनो ने गोल दागा। मेसी ने इस पूरे टूर्नामेंट में केवल एक गोल किया और वो भी पेनाल्टी  के जरिए आया। अर्जेंटीना ने आखिरी बार 1993 में कोपा अमेरिका का खिताब जीता था। पिछले साल उसे फाइनल में चिली के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। 

ब्राजील ने शुरू से ही खेला आक्रमक खेल

मैच की शुरुआत ब्राजील के लिए दमदार रही। पहले मिनट से ही मेजबान टीम ने अटैक करने का प्रयास और उसे 19वें मिनट में सफलता मिली। जीसस ने शानदार गोल करते हुए मेजबान टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद, दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। अर्जेंटीना के मुख्य कोच ने इस मैच के लिए पाउलो डिबाला को भी टीम में शामिल किया।पहला हाफ समाप्त होने से पहले मेहमान टीम ने प्रयास तो जरूर किए, लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई।

मेसी भी रहे नाकामयाब

अर्जेंटीना ने मैच के पहले तीस मिनट में निराशाजनक प्रदर्शन किया क्योंकि उसका स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी पहले 30 मिनट नहीं उतरा गया ।  मेसी आखिरकार 57वें मिनट में अपने असली रूप में आए और उन्होंने एक असाधारण मूव भी बनाया लेकिन उनकी यह कोशिश गोलपोस्ट पर टकराकर खराब हो गया।

71वें मिनट में मेजबान टीम ने किया दूसरा गोल

अर्जेंटीना ने दूसरे हाफ में शुरुआत से अटैकिंग अप्रोच अपनाई, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। स्ट्राइकर सर्जियो ने गोल करने का एक शानदार प्रयास किया और गेंद गोल पोस्ट से लगकर वापस आ गई। मैच के 71वें मिनट में मेजबान टीम ने शानदार मूव बनाया। फिर्मिनो को मौका मिला और गोल करते हुए उन्होंने अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। 

मेसी ने 2016 के बाद छोड़ दिया था अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल

2016 में कोपा अमेरिका सेंटेनारियो फाइनल में अर्जेंटीना की हार के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कहने वाले 32 वर्षीय बार्सिलोना के स्टार ने कहा कि ब्राजील के हाथो 2-0 की सेमीफाइनल हार के बाद अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है। पांच बार के बैलन डी'ओर विजेता ने कहा कि अगर मैं अभी भी किसी भी तरह से मदद कर सकता हूं, तो मैं ऐसा करना जारी रखूंगा। मुझे इस समूह में वास्तव में अच्छा लग रहा है।यह एक अच्छी, प्रतिभाशाली पीढ़ी है जिसने दिखाया कि वे राष्ट्रीय टीम से प्यार करते हैं। उनके पास भविष्य और महान नींव हैं, उन्हें बस समय दिए जाने की आवश्यकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement