Advertisement

फ्रांस की विश्व विजेता टीम के हीरो रहे एंटोनियो ग्रिजमैन बार्सिलोना में शामिल

बार्सिलोना स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने विश्वकप विजेता फ्रांस के स्टार खिलाड़ी और एटलेटिको...
फ्रांस की विश्व विजेता टीम के हीरो रहे एंटोनियो ग्रिजमैन बार्सिलोना में शामिल

बार्सिलोना स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने विश्वकप विजेता फ्रांस के स्टार खिलाड़ी और एटलेटिको मेड्रिड के फारवर्ड एंटोनियो ग्रिजमैन को पांच सीजन के अनुबंध पर साइन किया है। बार्सिलोना ने ग्रिजमैन से 120 मिलियन यूरो का करार किया है। बार्सिलोना ने एक बयान में कहा कि एफसी बार्सिलोना ने एटलेटिको मेड्रिड से ग्रिजमैन को रिलीज करने के लिए 120 मिलियन यूरो के खरीद का भुगतान कर दिया है। याद हो 2018 में फ्रांस को विश्व कप खिताब दिलाने में सबसे अहम भूमिका भी एंटोनियो ग्रिजमैन ने निभाई थी, उन्होने टूर्नामेंट में टीम के लिए चार गोल और दो अहम असिस्ट भी किए।

अगले पांच सीजन तक हुआ करार

क्लब ने कहा कि खिलाड़ी अब अगले पांच सीजन (30 जून 2024 तक) के लिए अपने नए क्लब के साथ करार पर हस्ताक्षर करेंगे, जिसमें 800 मिलियन यूरो का क्लॉज शामिल है। 28 वर्षीय ग्रिजमैन अब 15 जुलाई से प्री-सीजन ट्रेनिंग सत्र के दौरान क्लब से जुड़ सकते हैं। ग्रिजमैन में नए सीजन में बार्सिलोना से जुड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले फ्रेंकी डी जोंग एजाक्स से और गोलकीपर नीटो वालेंसिया क्लब से बार्सिलोना के साथ जुड़ चुके हैं। 

शुरुआती करिअर

एंटोनी ग्रिजमैन फ्रांस के एक अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर हैं। वह स्पेनिश क्लब एटलेटिको मैड्रिड के लिए एक फारवर्ड के रूप में खेलते हैं। वह फ्रेंच नेशनल टीम के लिए भी इसी पद पर हैं। उनका जन्म 21 मार्च 1991 को मैकोन, फ्रांस में हुआ था। बचपन में, ग्रिजमैन ने अपने करिअर की शुरुआत अपने घरेलू क्लब यूएफ मैकॉन के लिए खेलकर की थी। इस क्लब के साथ अपने समय के दौरान, उन्होंने कई पेशेवर क्लबों में ट्रायल दिया लेकिन उन्हे अपने हल्के शरीर के कारण हर बार चुना नहीं गया। काफी समय बाद 2005 में मोंटपेलियर के साथ परीक्षण के दौरान, उन्होंने पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाफ एक दोस्ताना मैच खेला। अपने प्रदर्शन के कारण, वह कई क्लबों को प्रभावित करने में सफल रहे और उन्हें सैन सेबेस्टियन में एक सप्ताह की ट्रायल देने की पेशकश की गई।

पदार्पण

उन्होंने 2009 में अपने पूर्व-सीजन अभियान में रियल सोसिएदाद के लिए अपनी शुरुआत की। इस सीज़न में, उन्होंने चार मैचों में पांच गोल किए। उन्होंने क्लब के लिए अपना प्रतिस्पर्धी पदार्पण 2 सितंबर 2009 को कोपा डेल रे मैच में रेयो वेलेकेनो के खिलाफ किया। एटलेटिको मैड्रिड के लिए, उन्होंने 19 अगस्त 2014 को सुपरकॉपा डे एस्पाना के पहले चरण में अपनी प्रतिस्पर्धी शुरुआत की। इसके अलावा, उन्होंने यूक्रेन के खिलाफ ड्रॉ में फ्रांस के अंडर -19 के लिए अपनी युवा अंतरराष्ट्रीय शुरुआत की।

उपलब्धियां

2015 में, ग्रीज़मैन एक एकल स्पेनिश शीर्ष-डिवीजन अभियान में सबसे अधिक गोल करने वाले फ्रांसीसी खिलाड़ी बन गए। उन्होंने उस सीजन में 22 गोल किए। एलएफपी पुरस्कारों में वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी के साथ एकमात्र एटलेटिको खिलाड़ी थे। वह बैलन डी ओर 2016 में तीसरे स्थान पर रहे और सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष खिलाड़ी 2016 में भी। उन्हें ला लीगा 2016 के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा, वह 2016 में फ्रेंच प्लेयर ऑफ द ईयर थे और उनके पास कई और ऐसे पुरस्कार हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad