Advertisement

फीफा वर्ल्डकप 2018 : ...तो अर्जेंटीना और इंगलैंड के बीच होगा फाइनल मुकाबला

इंगलैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेखम की मानें तो फीफा वर्ल्डकप फुटबॉल का फाइनल लियोनेल मेस्सी की...
फीफा वर्ल्डकप 2018 : ...तो अर्जेंटीना और इंगलैंड के बीच होगा फाइनल मुकाबला

इंगलैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेखम की मानें तो फीफा वर्ल्डकप फुटबॉल का फाइनल लियोनेल मेस्सी की अर्जेंटीना और इंगलैंड के बीच होगा। बेखम की यह भविष्यवाणी विश्वकप में इंगलैंड की शानदार शुरुआत के बाद आई है। चीन में एक कार्यक्रम के दौरान बेखम ने कहा कि जिस तरह से इंगलैंड ने पहले मैच में शानदार खेल दिखाया और ट्यूनीशिया के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की, उससे इंगलैंड के नॉकआउट राउंड में पहुंचने की पूरी संभावना है।

बता दें कि इंगलैंड आखिरी बार 2006 में विश्वकप के क्वार्टरफाइनल में पहुंचा था। उस वक्त डेविड बेखम ही टीम के कप्तान थे। इसके अलावा सिर्फ एक बार ही 1966 में फाइनल में पहुंचा था। तब इंगलैंड ने जर्मनी को हराकर खिताब जीता था।     

बेखम ने कहा, “मेरा मानना है कि फाइनल में इंगलैंड की भिड़ंत अर्जेंटीना से होगी।” पूर्व मैनचेस्टर यूनाइटेड और रियल मैड्रिड मिडफील्डर बेखम ने यह चेतावनी भी दी कि इंगलैंड के लिए आगे का रास्ता मुश्किल हो सकता है। उन्होंने कहा कि इंगलैंड की टीम काफी युवा है। उनके पास ज्यादा अनुभव नहीं है और जैसे-जैसे प्रतियोगिता आगे बढ़ेगी, उनका सामना दूसरी बड़ी टीमों से होगा।

बेखम के दावे में दम क्यों

बेखम का आकलन इस बात से भी प्रभावित है कि कई बड़ी टीमें शुरुआती मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष करती दिखीं। उधर, मेक्सिको ने पिछली बार के चैंपियन जर्मनी को हराकर बड़ा उलटफेर किया। वहीं, अर्जेंटीना ने भी आइसलैंड से ड्रॉ खेला। हालांकि, अभी से यह नहीं कहा जा सकता कि बेखम के दावे कितने सही साबित होंगे, लेकिन यह तय है कि शुरुआती मुकाबलों से इंगलैंड के फैंस की उम्मीदें अपनी टीम से बढ़ गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement