Advertisement

फीफा ने हैती फुटबॉल के प्रमुख को बलात्कार के आरोप में किया निलंबित

विश्व फुटबाल की सर्वोच्च संस्था फीफा ने हैती फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष को राष्ट्रीय प्रशिक्षण केंद्र...
फीफा ने हैती फुटबॉल के प्रमुख को बलात्कार के आरोप में किया निलंबित

विश्व फुटबाल की सर्वोच्च संस्था फीफा ने हैती फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष को राष्ट्रीय प्रशिक्षण केंद्र में युवा महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण के आरोप में जांच लंबित रहने तक 90 दिन के लिए निलंबित कर दिया।

हैती फुटबॉल महासंघ के प्रमुख 73 वर्षीय येवेस जीन बार्ट ने इन आरोपों का खंडन किया है कि उन्होंने पोर्ट औ प्रिंस के बाहरी इलाके में स्थित प्रशिक्षण केंद्र में पिछले पांच वर्षों में कई युवा महिला फुटबॉलरों के साथ बलात्कार किया।

90 दिनों तक फुटबाल से संबंधित गतिविधियों में भाग नहीं ले सकते

फीफा ने इस संबंध में जारी किए गए अपने बयान में कहा, ‘फीफा आचार संहिता के अनुच्छेद 84 और 85 के अनुसार स्वतंत्र आचार समिति के जांच विभाग ने हैती फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष येवेस जीन बार्ट पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है। वह 90 दिनों तक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल से संबंधित गतिविधियों में भाग नहीं ले सकते हैं। यह अस्थायी प्रतिबंध तुरंत प्रभाव से लागू होगा।’ हैती पुलिस आरोपों की जांच कर रही है।

पिछले महीने लगे थे यौन शोषण के आरोप

पिछले महीने के आखिर में जीन बार्ट पर यौन शोषण के आरोप लगे थे जिसके बाद जज फुटबाल महासंघ के कई कर्मचारियों से पूछताछ कर चुके हैं। अप्रैल में ‘गार्डियन’ समाचार पत्र में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार जीन बार्ट ने कई नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार किया और इस बीच कम से कम दो लड़कियों का गर्भपात कराया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad