Advertisement

फीफा विश्व कप 2018: हैरी केन के शानदार 2 गोल से इंग्लैंड ने इस तरह दी ट्यूनीशिया को मात

इंजरी टाइम में स्टार स्ट्राइकर हैरी केन के दूसरे गोल की सहायता से इंग्लैंड ने फीफा वर्ल्ड कप में अपने...
फीफा विश्व कप 2018: हैरी केन के शानदार 2 गोल से इंग्लैंड ने इस तरह दी ट्यूनीशिया को मात

इंजरी टाइम में स्टार स्ट्राइकर हैरी केन के दूसरे गोल की सहायता से इंग्लैंड ने फीफा वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत ट्यूनीशिया पर 2.1 से जीत के साथ की।  तय समय तक दोनों टीमें ग्रुप जी के इस मुकाबले में 1.1 से बराबरी पर थी।  इंजरी टाइम में हैरी केन ने कार्नर किक पर शानदार हेडर लगाते हुए इंग्लैंड को अनूठी जीत दिलाई।

कीरान ट्रिपलर से दाहिने छोर से मिले क्रास पर हैरी मागुइरे का हेडर निशाना चूक गया। पोस्ट से टकराकर गेंद लौट गई और सामने तैनात केन ने हेडर पर उसे गोल के भीतर डाल दिया। जबकि इस गोल से पहले ट्यूनीशिया ने बेमेल माने जा रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी। ट्यूनीशिया के डिफेंडरों ने जहां इंग्लिश स्ट्राइकरों को बांधे रखा, साथ ही फारवर्ड पंक्ति ने लगातार मौके बनाये लेकिन वे इसे अंजाम तक नहीं पहुंचा सके।

11वें मिनट में ही इंग्लैंड ने केन के गोल की सहायता से बढत बना ली थी। केन ने हालांकि रिबाउंड पर गोल करके इंग्लैंड को बढत दिला दी। फरजानी सासी के पेनल्टी कार्नर पर किये गए गोल की मदद से ट्यूनीशिया ने इंग्लैंड को हाफटाइम तक 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। एक गोल से पिछड़ रही ट्यूनीशिया को 33वें मिनट में पेनल्टी मिली जब काइल वाकर ने फखरूद्दीन बेन युसूफ को सर्कल के भीतर कोहनी मारकर गिराया।

सासी ने 35वें मिनट में इसे गोल में बदल दिया और टीम को 1.1 से बराबरी पर ला दिया। इस ग्रुप में अब इंग्लैंड और बेल्जियम की टीमें शीर्ष पर हैं। बेल्जियम ने इससे पहले विश्व कप में पहली बार उतरे पनामा को 3.0 से हराया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad