Advertisement

फीफा: मेसी ने वर्ल्ड कप में पहली बार ली पेनाल्टी, लेकिन गोल करने से चूके

विश्व कप में शनिवार को अर्जेंटीना और आइसलैंड के बीच ग्रुप डी का मैच 1-1 की बराबरी पर छूटा। मैच के 64वें...
फीफा: मेसी ने वर्ल्ड कप में पहली बार ली पेनाल्टी, लेकिन गोल करने से चूके

विश्व कप में शनिवार को अर्जेंटीना और आइसलैंड के बीच ग्रुप डी का मैच 1-1 की बराबरी पर छूटा। मैच के 64वें मिनट में अर्जेंटीना को मैच के अपने पक्ष में करने का मौका मिला था, लेकिन कप्तान लियोनेल मेसी पेनाल्टी को गोल में बदलने से चूक गए। उनके शॉट को आइसलैंड के गोलकीपर हेन्स थोर हालडोरसन ने रोक लिया।

इस मैच में अर्जेंटीना को आइसलैंड से बढ़त पाने के कई मौके मिले, लेकिन उसके स्टार खिलाड़ी और कप्तान लियोनेल मेसी एक का भी फायदा नहीं उठा सके। अर्जेंटीना को 63वें मिनट में पेनाल्टी मिली, लेकिन 64वें मिनट में मेसी इसे गोल में नहीं परिवर्तित कर सके। यदि वे गोल करने में कामयाब होते तो मैच का नतीजा दूसरा होता। इससे पहले 45वें मिनट में भी उन्होंने एक फ्री किक ली थी, लेकिन तब भी वे नाकाम रहे थे। मैच के दौरान अर्जेंटीना को 10 और आइसलैंड को 14 फ्री किक मिलीं।

इधर, अर्जेंटीना के लिए 19वें मिनट में सर्जियो एगुएरो और आइसलैंड के लिए एल्फ्रेड फिनबोगसन ने 23वें मिनट में गोल किए। एगुएरो का 38वां, जबकि फिनबोगसन का यह 12वां अंतरराष्ट्रीय गोल है। आइसलैंड ने इस मैच से विश्व कप में डेब्यू किया।

अर्जेंटीना का गोल

19वें मिनट में अर्जेंटीना के मार्कोस राजो का बॉक्स के बाहर से लगाया गया शॉट चूक गया, लेकिन सर्जियो एगुएरो सतर्क थे। जैसे ही गेंद उनके पास पहुंची उन्होंने अपने बाएं पैर से गेंद को गोलपोस्ट के बाएं कोने में पहुंचा दिया।

आइसलैंड का गोल

23वें मिनट में आइसलैंड के होर्दुर मैगनुसन का शॉट चूक गया। इस बीच गेंद एल्फ्रेड फिनबोगसन के पास पहुंच गई। फिनबोगसन ने इस अवसर को भुनाया और अर्जेंटीना के 6 खिलाड़ियों के बीच में से गेंद को गोलपोस्ट में पहुंचा दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad