Home » खेल » फुटबॉल » फीफा वर्ल्डकप 2018ः स्वीडन पर जीत दर्ज कर इंग्लैंड अंतिम चार में

फीफा वर्ल्डकप 2018ः स्वीडन पर जीत दर्ज कर इंग्लैंड अंतिम चार में

JUL 07 , 2018

इंग्लैंड की टीम रूस में चल रहे 21वें फीफा वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। उसने शनिवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्वीडन को 2-0 से पराजित किया। विजेता टीम की ओर से हैरी मैगुइरे और डेल एली ने गोल किया। वर्ल्डकप में स्वीडन पर इंग्लैंड की यह पहली जीत है। इंग्लैंड की टीम 28 साल बाद आखिरी चार में जगह में बनाने में सफल हुई है। पिछली बार यह टीम 1990 में इस दौर में पहुंची थी।

समारा में हुए इस मुकाबले में इंग्लैंड की ओर से हैरी मैगुइरे ने 30वें मिनट में पहला गोल किया। यह मैगुइरे का पहला अंतराराष्ट्रीय गोल था। इंग्लैंड के फारवर्ड गेंद लेकर तेजी से स्वीडन के डी एरिया में पहुंच गए थे। स्वीडन ने बचाव का प्रयास किया तो इंग्लैंड को कॉर्नर किक मिली। ए. यंग द्वारा ली गई कॉर्नर किक पर मैगुइरे ने हेडर मार कर गेंद गोलकीपर को छकाते हुए नेट में समा गई।

59वें मिनट में इंग्लैंड जेसी लिंगार्ड ने लाफ्टेड क्रास दिया और गोल के सामने अकेले खड़े डेल एली ने परफेक्शन का नमूना दिखाते हुए हेडर से गोल कर दिया और अपनी टीम की बढ़त 2-0 कर दी है।

इससे पहले दोनों टीमों का वर्ल्डकप में दो बार आमना-सामना हुआ था। दोनों ही बार ग्रुप स्टेज में इंग्लैंड और स्वीडन आपस में आपस में भिड़े थे। 2002 में इनका मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था, तो 2006 में भी बाजी 2-2 से बराबर छूटी थी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.