Advertisement

जर्मन फुटबॉल लीग में देरी, स्टाफ के तीन लोग निकले कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स स्थगित किए जा चुके...
जर्मन फुटबॉल लीग में देरी, स्टाफ के तीन लोग निकले कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स स्थगित किए जा चुके हैं। जर्मन फुटबॉल लीग 13 मार्च से स्थगित है और इसके दोबारा शुरू होने की बात हो रही थी, लेकिन अब इसको बड़ा झटका लगा है। बुंदेसलीगा क्लब ने कहा कि इस महीने उसके जर्मन फुटबॉल सेशन को फिर से शुरू करने की उम्मीद को झटका लगा है, क्योंकि स्टाफ में से तीन लोग कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

इन सबको 14 दिन के आइसोलेशन पर भेज दिया गया

क्लब ने अपनी वेबसाइट पर बयान में इसकी जानकारी दी और कहा कि कोलोन में पॉजिटिव पाए गए, इन तीन लोगों को 14 दिन के लिए आइसोलेशन में भेज दिया गया है। बयान के मुताबिक, 'पूरी टीम और कोचिंग स्टाफ और बैकरूम स्टाफ का जब गुरुवार को कोविड-19 का टेस्ट कराया गया तो तीन लोग पॉजिटिव पाए गए, हालांकि इनमें कोई लक्षण नहीं थे। इन्हें 14 दिन के आइसोलेशन पर भेज दिया गया है।'

देंगे स्टाफ के स्वास्थ्य को प्राथमिकता

क्लब के प्रबंध निदेशक हॉर्सट हेल्डट ने कहा कि वे स्टाफ के स्वास्थ्य को प्राथमिकता दे रहे हैं और उन उपायों से खुश हैं जोकि उन्होंने पूरे प्रशिक्षण के दौरान वायरस को फैलने से रोकने के लिए उठाए हैं। साथ ही कोलोन प्रभावित लोगों की गोपनीयता के लिए किसी भी नाम की पुष्टि नहीं करेगा।

खिलाड़ियों को संक्रमण के खिलाफ सर्वोत्तम संभव सुरक्षा देंगे

क्लब ने कहा कि वह अभियान को फिर से शुरू करने की तैयारी में प्रशिक्षण जारी रखेगा, साथ ही लीग के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल के हिस्से के रूप में आगे और भी परीक्षण किए जाएंगे। हमें विश्वास है कि अपनी इस अवधारणा के साथ, हम खिलाड़ियों को संक्रमण के खिलाफ सर्वोत्तम संभव सुरक्षा के साथ उन्हें अभ्यास करने में सक्षम कर सकते हैं। बुंदेसलीगा ने 9 मई से वापसी की तारीख निर्धारित की थी लेकिन अभी भी जर्मन सरकार से अनुमति की आवश्यकता है।

इस हफ्ते फैसले पर देरी का मतलब है कि 16 मई से पहले बहाली संभव नहीं होगी। अगले बुधवार को इस पर अंतिम फैसला होने की उम्मीद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement