Advertisement

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मेसी के बारे कही ये बड़ी बात

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्वीकार किया कि लियोनेल मेसी से लंबे समय से चली आ रही प्रतिद्वंद्विता ने...
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मेसी के बारे कही ये बड़ी बात

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्वीकार किया कि लियोनेल मेसी से लंबे समय से चली आ रही प्रतिद्वंद्विता ने उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनाया और वह अर्जेंटीना के इस महान फुटबालर से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं। पुर्तगाल के इस फुटबालर ने यह भी स्वीकार किया कि वह और मेस्सी साथ में घूमते फिरते नहीं हैं। उन्होंने पुर्तगाल में एक टीवी चैनल से कहा कि मैं उसकी उपलब्धियों का मुरीद हूं। वह पहले ही कह चुका है कि मेरे स्पेन छोड़ने से वह निराश है क्योंकि इस प्रतिद्वंद्विता में उसे भी मजा आता था।

अच्छी प्रतिद्वंद्विता खेल निखारती है

उन्होंने कहा कि यह अच्छी प्रतिद्वंद्विता है लेकिन बेमिसाल नहीं। माइकल जोर्डन के भी बास्केटबाल में प्रतिद्वंद्वी रहे। एर्टन सेना और एलेन प्रोस्ट फार्मूला वन में। यह सभी स्वस्थ प्रतिद्वंद्वितायें थी। रोनाल्डो ने कहा कि मेसी ने मुझे और मैने उसे बेहतर खिलाड़ी बनाया है। हमारे बेहतरीन पेशेवर संबंध रहे हें। हमने कभी साथ में डिनर नहीं किया लेकिन भविष्य में कर सकते हैं। इसमें क्या दिक्कत है।

मेसी और रोनाल्डो ने 5-5 बार जीते हैं बैलोन डी ओर

लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो दोनों पिछले एक दशक के दौरान 5-5 बार बैलोन डी ओर जीत चुके हैं। हालांकि 2009-2012 के बीच लगातार 4 बैलोन डी ओर जीतने का मेसी का यह उल्लेखनीय रिकॉर्ड शायद ही आने वाले वर्षों में कोई और खिलाड़ी तोड़ पाए। वहीं अगर गोल्डन शू अवॉर्ड की बात करें तो लियोनेल मेसी ने इतिहास रचा जब उन्होंने लगातार तीसरी बार यूरोपियन गोल्डन शू अवॉर्ड जीता। यह मेसी की छठा यूरोपियन गोल्डन शू अवॉर्ड था। मेसी ने यूरोप की शीर्ष लीग में इस साल सबसे ज्यादा 36 गोल दागते हुए यह उपलब्धि हासिल की।

रोनाल्डो ने चार और मैसी ने छह बार जीता है यूरोपियन गोल्डन शू

मेसी ने लगातार तीसरे साल यह अवॉर्ड जीता और वे यह कमाल करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने हैं। लगातार 11वीं बार ऐसा मौका आया जब इस अवॉर्ड का विजेता स्पेनिश ला लीगा से आया। वैसे 2014 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लुईस सुआरेज संयुक्त विजेता बने थे। 2007-08 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले ऐसे गैर स्पेनिश खिलाड़ी थे जिन्होंने 31 गोल दागते हुए यह यूरोपियन गोल्डन शू अवॉर्ड हासिल किया था। रोनाल्डो चार बार इस खिताब को हासिल कर चुके हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement