Advertisement

अपने करिअर के अंत से पहले अर्जेंटीना के लिए कुछ जीतना चाहता हूं: मेसी

महान खिलाड़ी लियोनल मेसी ने माना कि वह अपने करिअर में अर्जेंटीना के साथ एक ट्रोफी जीतना चाहते हैं।...
अपने करिअर के अंत से पहले अर्जेंटीना के लिए कुछ जीतना चाहता हूं: मेसी

महान खिलाड़ी लियोनल मेसी ने माना कि वह अपने करिअर में अर्जेंटीना के साथ एक ट्रोफी जीतना चाहते हैं। अर्जेंटीना की टीम अगले महीने ब्राजील में होने वाले कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में भाग लेगी। टीम ने पिछले 26 वर्षों से कोई अंतरराष्ट्रीय ट्रोफी नहीं जीती है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अुनसार, पांच बार बैलोन डी ओर का खिताब जीत चुके मेसी 2014 फीफा विश्व कप और 2015 एंव 2016 कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली टीम का हिस्सा थे।

मेसी ने शुक्रवार को कहा कि मैं राष्ट्रीय टीम के साथ कुछ जीतकर अपने करिअर का अंत करना चाहता हूं। मैं इस सोच के साथ नहीं जाना था कि कुछ चीजें सही नहीं हुई। मैं खुद को संभालकर दोबारा कोशिश करना चाहता हूं। जिंदगी यही है, आप गिरते और फिर उठकर अपने सपने को पूरा करने का प्रयास करते हैं।

पत्नी और बच्चों को देखकर सब भूल जाता हूं

उन्होंने कहा कि उनके परिवारिक जिंदगी ने उन्हें हार झेलना सिखाया है, चाहे वह बार्सिलोना के लिए खेले या अर्जेंटीना के लिए। मेसी ने कहा कि हार से दुख होता है, लेकिन मैं उससे अलग तरीके से जूझता हूं। जब मेरा बड़ा थियागो पैदा हुआ मेरे जीवन की प्राथमिकताएं बढ़ गई। हारना बुरा लगता है, लेकिन अब जब मैं अपने घर पहुंचता हूं, तो अपनी पत्नी और बच्चों को देखकर सब भूल जाता हूं। पहले मैं घर जाकर टीवी नहीं देखता था या खाना नहीं खाता था, लेकिन अब मुझे बच्चों के साथ ऐसा करना पड़ता है। अर्जेंटीना ने आखिरी बार 1993 में कोपा अमेरिका का खिताब जीता था। 

14 जून से 7 जुलाई तक ब्राजील के पांच शहरों में होगा कोपा अमेरिका

अर्जेंटीना की टीम वर्तमान में कोपा अमेरिका की तैयारी में ब्यूनस आयर्स में प्रशिक्षण ले रही है, जो 14 जून से 7 जुलाई तक ब्राजील के पांच शहरों में खेला जाएगा। दो बार की विश्व चैंपियन अर्जेंटीना 15 जून को कोलंबिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी लेकिन इससे पहले ग्रुप चरण में पराग्वे और कतर से उसका सामना होगा।

मेसी ने जीता छठा यूरोपियन गोल्डन शू अवॉर्ड

अभी हाल ही में बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी ने इतिहास रचा जब उन्होंने लगातार तीसरी बार यूरोपियन गोल्डन शू अवॉर्ड जीता। यह मैसी की छठा यूरोपियन गोल्डन शू अवॉर्ड था। मैसी ने यूरोप की शीर्ष लीग में इस साल सबसे ज्यादा 36 गोल दागते हुए यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने 34 मैचों में यह कमाल किया। उन्हें पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) के किलियन एम्बापे से चुनौती मिली, जिन्होंने 33 गोल दागे।

रोनाल्डो ने चार बार जीता

मैसी ने लगातार तीसरे साल यह अवॉर्ड जीता और वे यह कमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बने। लगातार 11वीं बार ऐसा मौका आया जब इस अवॉर्ड का विजेता स्पेनिश ला लीगा से आया। वैसे 2014 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लुईस सुआरेज संयुक्त विजेता बने थे। 2007-08 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले ऐसे गैर स्पेनिश खिलाड़ी थे जिन्होंने 31 गोल दागते हुए यह यूरोपियन गोल्डन शू अवॉर्ड हासिल किया था। रोनाल्डो चार बार इस खिताब को हासिल कर चुके हैं। 

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad