Advertisement

बार्सिलोना ने लियोन को 5-1 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, मेसी ने करे 2 गोल

एफसी बार्सिलोना फुटबॉल क्लब ने बुधवार रात यूईएफए चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।...
बार्सिलोना ने लियोन को 5-1 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, मेसी ने करे 2 गोल

एफसी बार्सिलोना फुटबॉल क्लब ने बुधवार रात यूईएफए चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। बार्सिलोना ने अपने घरेलू मैदान कैम्प नोउ पर खेले गए टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 के दूसरे चरण में ओलिंपिक लियोन को 5-1 से हराया। वह इस मैदान पर पिछले 30 मैच से अजेय है, जो कि एक रिकॉर्ड है। उसने पिछले 30 मुकाबलों में से 27 जीते हैं, जबकि तीन ड्रॉ कराए हैं। पिछले महीने पहले चरण में भी दोनो टीमें खेली थी और मुकाबला 0-0 से ड्रॉ रहा था। बार्सिलोना ने बुधवार रात को कैंप नोउ में अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने 5-1 से जीत हासिल की।

ये 8 टीमें पहुंची है क्वार्टर फाइनल में

टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जिन टीमों ने जगह बनाई है, उनमें बार्सिलोना के अलावा अजाक्स, युवेंटस, लिवरपूल, मैनचेस्टर सिटी, मैनचेस्टर यूनाइटेड, पोर्टो और टोटेनहम शामिल हैं। बार्सिलोना ने इस टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है। उसने अब तक आठ मैच खेले हैं। इनमें से पांच जीते हैं, जबकि तीन ड्रॉ कराये हैं।

मेसी ने दागे 2 गोल

बार्सिलोना की जीत में उनके कप्तान लियोनेल मेसी ने दो गोल किए, जबकि फिलिप कोटिन्हो गेरार्ड पिक और उस्माने डेम्बेले ने 1-1 गोल किया। बार्सिलोना के कोच एर्नेस्टो वालवेर्डे ने डेम्बेले के अच्छी शुरुआत नहीं करने के बाद इस मैच में आर्थर मेलो और फिलिप कोटिन्हो को मैदान पर बुलाया था।

मैच में मेसी ने 18वें मिनट में गोल कर बार्सिलोना का खाता खोला। 13 मिनट बाद कोटिन्हो ने गोल कर स्कोर 2-0 से बढ़ाया और मैच को टीम के पक्ष में कर दिया। इसके बाद 58वें मिनट में लियोन के टोयसार्ट ने गोल कर अपनी टीम की वापसी करने की कोशिश जरूर की, लेकिन 78वें मिनट में मेसी ने पेनल्टी को गोल में बदलकर बार्सिलोना को 3-1 से आगे कर दिया। इसके बाद गेरार्ड पिक ने 81वें और डेम्बेले ने 86वें मिनट में गोलकर टीम को बड़ी जीत दिलाने में मदद की।

रोनाल्डो की हैट्रिक से युवेंटस भी शीर्ष 8 में

इससे पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक की बदौलत युवेंटस ने चैम्पियंस लीग के राउंड ऑफ 16 के सेकंड लेग में शानदार वापसी की। सीरीज ए फुटबॉल लीग की चैम्पियन युवेंटस ने एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की। रोनाल्डो ने मैच के 27वें और 48वें मिनट में गोल किया। इसके अलावा उन्होंने 86वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला। फर्स्ट लेग में एटलेटिको मैड्रिड ने युवेंटस को 2-0 से हराया था। इस तरह युवेंटस ने स्पेनिश टीम को 3-2 के अंतर से बाहर कर दिया।

मेसी और रोनाल्डो के नाम 8-8 हैट्रिक

रोनाल्डो ने इस हैट्रिक से लियोनेल मेसी के चैम्पियंस लीग में आठ हैट्रिक के रिकॉर्ड की बराबरी की। दोनो ने अब तक आठ-आठ बार हैट्रिक लगाई है। रोनाल्डो और मेसी के अलावा मारिया गोमेज, फिलिप्पो इनसाघी और लुईज एड्रिआनो चैम्पियंस लीग में 3-3 बार हैट्रिक लगा चुके हैं। रोनाल्डो ने 2016-17 में रियाल मैड्रिड की ओर से भी एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ हैट्रिक लगाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad