Advertisement

युवराज सिंह एक बेहतर विदाई के हकदार थे: रोहित शर्मा

भारतीय सलामी बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा ने युवराज सिंह के उतार-चढ़ाव भरे करिअर की सराहना करते हुए एक...
युवराज सिंह एक बेहतर विदाई के हकदार थे: रोहित शर्मा

भारतीय सलामी बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा ने युवराज सिंह के उतार-चढ़ाव भरे करिअर की सराहना करते हुए एक भावुक ट्वीट किया और कहा कि यह शानदार बल्लेबाज 17 साल तक चले शीर्ष स्तरीय क्रिकेट करिअर के बाद एक बेहतर विदाई का हकदार था।

भारत की एकदिवसीय टीम के उपकप्तान ने ट्विटर पर लिखा कि आपको किसी चीज की अहमियत का तब पता चलाता है जब वह आपके पास नहीं होती। भाई, आपको बहुत सारा प्यार। आप एक बेहतर विदाई के हकदार थे। इसके जवाब में युवराज ने लिखा कि उन्हें यह पढ़कर अच्छा लगा। उन्होंने यह भी कहा कि रोहित आने वाले समय में जरूर लेजंड बनेंगे।

यो योटेस्ट के कारण नही खेल पाए विदाई मैच

भारत की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ जून 2017 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले युवराज ने सोमवार को मुंबई में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने खुलासा किया कि बीसीसीआई ने ‘यो यो’ टेस्ट में विफल होने पर उन्हें विदाई मैच का प्रस्ताव दिया था। हालांकि, युवराज ‘यो यो’ टेस्ट में सफल रहे और उन्हें विदाई मैच खेलने का मौका कभी नहीं मिला। 

2011 विश्व कप हीरो रहे थे

अपने 17 साल के अंतरराष्ट्रीय करिअर के दौरान वह 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में एकदिवसीय वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। 2011 विश्व कप में उन्हे उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। युवराज ने भारत की तरफ से 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने टेस्ट मैचों में 1900 और वनडे में 8701 रन बनाए। टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम पर 1177 रन दर्ज हैं। युवराज भी वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर जैसे उन समकालीन भारतीय दिग्गजों में शामिल हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के जरिए विदाई नहीं मिली। 

सौरव गांगुली ने भी की प्रशंसा

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के नेतृत्व में युवराज का करिअर परवान चढ़ा और गांगुली ने भी इस खिलाड़ी की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया कि प्रिय युवराज, हर अच्छी चीज का अंत होता है..मैं आपको बताता हूं कि यह एक अद्भुत बात थी..आप मेरे भाई की तरह हैं और अब करिअर खत्म होने के बाद और अधिक प्रिय हो गए हैं, पूरे देश को आप पर गर्व होगा। बहुत सारा प्यार, शानदार करिअर।

शोएब अख्तर ने बताया रॉक-स्टार

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने युवराज सिंह के करिअर की सराहना करते हुए कहा कि स्टाइलिश बांए हाथ का बल्लेबाज भारत के अब तक के सबसे सुंदर बाएं हाथ के बल्लेबाजों में से एक था। उन्होने कहा कि एक रॉक-स्टार, एक मैच विजेता, एक अच्छा जूनियर और मेरे एक बहुत अच्छा दोस्त युवराज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। मुझे याद है कि पहली बार मैं उसके खिलाफ 2003 में विश्व कप के दौरान सेंचुरियन में खेला था जहां उसने एक बेहतरीन पारी खेली थी। मैं उसके पास गया और उससे बात की, मैं उसके खेल के गहन ज्ञान से बहुत प्रभावित हुआ।

मुझे नहीं लगता कि भारत में युवराज सिंह जैसा कोई और शानदार बल्लेबाज था, वह बहुत ही धाराप्रवाह खेलते थे। वह एक महान क्रिकेटर, एक महान दोस्त और एक बहुत ही देशभक्त भारतीय थे। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। वह टीवी पर काम करने लायक हैं और मुझे पता है कि वह छोटे पर्दे पर बहुत काम करेंगे।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad