Home » खेल » क्रिकेट » युसुफ पठान को BCCI ने किया सस्पेंड, क्रिकेटर ने दिया स्पष्टीकरण

युसुफ पठान को BCCI ने किया सस्पेंड, क्रिकेटर ने दिया स्पष्टीकरण

JAN 09 , 2018

टीम इंडिया के ऑलराउंडर युसुफ पठान को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पांच महीनों के लिए सस्पेंड कर दिया है। पठान पर डोपिंग नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है। इसके बाद इस साल पठान के आईपीएल में खेलने पर भी संशय बन गया है।

वहीं, युसुफ पठान ने अपनी तरफ से बयान जारी कर सफाई देते हुए कहा है कि मैं गले के इन्फेक्शन के लिए एक सीरप ले रहा था, जिसमें यह प्रतिबंधित पदार्थ था। उन्होंने अपना केस सामने रखने की अनुमति देने के लिए बीसीसीआई को शुक्रिया कहा।

दूसरी तरफ, बीसीसीआई ने कहा है कि युसुफ पठान ने जिस पदार्थ का इस्तेमाल किया है वह कफ सीरप में सामान्यत: पाया जाता है। बीसीसीआई ने कहा कि वह पठान के स्पष्टीकरण से संतुष्ट है।

हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बड़ौदा के राज्य संघ को हाल ही में संपन्न रणजी ट्रॉफी सीजन के लिए युसूफ पठान को टीम में शामिल नहीं करने के लिए कहा था। दरअसल, पिछले साल टूर्नामेंट के दौरान युसूफ पठान डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। उन्हें प्रतिबंधित पदार्थ टरब्यूटलाइन लेने के लिए पॉजिटिव पाया गया।

पिछले साल रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए सिर्फ एक मैच खेलने वाले पठान ने ब्रोजीट नामक दवाई ली, जिसमें टरब्यूटलाइन पदार्थ मिला हुआ था। जहां टरब्यूटलाइन प्रतिबंधित पदार्थ है, वहीं कोई खिलाड़ी इसे तभी ले सकता है जब वह पहले से इसकी अनुमति ली। रिपोर्ट में कहा गया है कि न तो पठान ने और ना ही टीम डॉक्टर ने इसकी पहले कोई अनुमति ली।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.