Advertisement

पाक स्पिनर यासिर शाह पर आईसीसी ने लगाया तीन महीने का बैन

पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह को पिछले साल डोप परीक्षण में विफल रहने पर गलती स्वीकार करने के बाद तीन महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस कार्रवाई की जानकारी दी।
पाक स्पिनर यासिर शाह पर आईसीसी ने लगाया तीन महीने का बैन

आईसीसी ने रविवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा, आईसीसी डोपिंग रोधी संहिता के नियम 2 .। के उल्लंघन का दोष स्वीकार करने के बाद शाह को क्रिकेट से जुड़ी सभी गतिविधियों से तीन माह के लिए निलंबित किया गया है। विज्ञप्ति के अनुसार, शाह ने 12 नवंबर 2015 को यूएई के अबु धाबी में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच समाप्त होने के बाद आईसीसी के प्रतियोगिता के दौरान परीक्षण कार्यक्रम के तहत मूत्र नमूना मुहैया कराया था। बताया गया कि उसके नमूने की जांच की गई और इसमें क्लोरटेलिडोन पाया गया। यह विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी की प्रतिबंधित सूची के तहत विशिष्ट पदार्थ है और इस पर प्रतियोगिता के दौरान और इतर दोनों में प्रतिबंध है।

 

आईसीसी ने कहा, शाह ने उल्लंघन स्वीकार किया है और तीन माह का निलंबन लगाया गया है जो 27 दिसंबर 2015 से लागू होगा जिस दिन उसे अस्थाई तौर पर निलंबित किया गया था। शाह 27 मार्च 2016 को क्रिकेट में वापसी के पात्र होंगे। हालांकि आईसीसी ने स्वीकार किया कि शाह ने जानबूझकर यह गलती नहीं की और उसने दवा अपने रक्तचाप के इलाज के लिए ली थी।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad