Advertisement

WWC: हरमनप्रीत की तूफानी पारी, ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2017 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया। फाइनल में अब भारत का मुकाबला रविवार को लॉर्ड्स में इंग्लैंड से होगा।
WWC: हरमनप्रीत की तूफानी पारी, ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी किया। इस दौरान भारत ने निर्धारित 42 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए थे। जबकि आस्ट्रेलिया की पूरी टीम 40.1 ओवरों में 245 रनों पर ही सिमट गई।

#बारिश की वजह से मैच देरी से शुरू हुआ था इसलिए अंपायरों ने मैच के ओवरों की संख्या 50 ओवरों से घटाकर 42 कर दिया था।

#भारत की हरमनप्रीत कौर ने 115 गेंदों में 20 चौके और सात छक्कों की मदद से नाबाद 171 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत आस्ट्रेलिया को विशाल लक्ष्य मिला।

#भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने तीन विकेट लिए। वहीं झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे ने दो-दो विकेट लिए। राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला।

#ऑस्‍ट्रेलिया टीम 40.1 ओवर में 245 रन बनाकर आउट हो गई।

#मैच में बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और पहले ही ओवर में टीम को स्‍मृति मंधाना (6) का विकेट गंवाना पड़ा।

#मिताली के आउट होने के तुरंत बाद हरमनप्रीत ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद तो उन्‍होंने कंगारू गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

#हरमनप्रीत ने पारी के 35वें ओवर में उन्‍होंने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक पूरा किया। इसके लिए उन्‍होंने 90 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और दो छक्‍के लगाए।

#ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेगन शट, एशेल गार्डनर, कर्स्टन बीम्स, एलिस विलानी को एक-एक विकेट मिला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad