Advertisement

फिटनेस पर पाक क्रिकेट टीम को सलाह देना पसंद करूंगा: बॉक्सर आमिर खान

पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान ने सोमवार को कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सलाह देना...
फिटनेस पर पाक क्रिकेट टीम को सलाह देना पसंद करूंगा: बॉक्सर आमिर खान

पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान ने सोमवार को कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सलाह देना पसंद करेंगे कि वह कैसे फिट रहे और कैसे भोजन और आहार के बारे में अनुशासित रहे। साथ ही उन्होने कहा कि वह फिटनेस और एकाग्रता बढ़ाने में भी टीम की मदद कर सकते हैं।

मैनचेस्टर में ही जन्में हैं आमिर

पाकिस्तानी मूल के इस मुक्केबाज ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को फिटनेस और मजबूती बनाए रखने के लिए सुझाव देने पर मुझे खुशी होगी। मैं टीम को खाना, डाइट और प्रशिक्षण जैसी चीजों के बारे में बता सकता हूं। टीम के पास कौशल है लेकिन उन्हें फिटनेस और एकाग्रता पर ध्यान देना होगा। आमिर का जन्म और लालन-पालन मैनचेस्टर में ही हुआ है। उन्होंने ब्रिटेन के लिए ओलंपिक में रजत पदक जीता है। वह पेशेवर सर्किट में विश्व चैंपियन हैं। 

नीरज गोयत से लूंगा हार का बदला

पेशेवर सर्किट में आमिर का अगला मुकाबला भारत के नीरज गोयत से है। उन्होंने कहा कि वह क्रिकेट में मिली हार का बदला अगले महीने जेद्दाह में होने वाले मुकाबले में लेंगे। उन्होंने ट्वीट किया कि पाकिस्तान आईसीसी विश्प कप में भारत से हार गया। मैं इस हार का बदला लूंगा और नीरज गोयत के खिलाफ सऊदी अरब में होने वाले आगामी मुकाबले में उन्हें हराउंगा। डब्ल्यूबीसी एशिया खिताब के पूर्व विजेता गोयत ने भी ट्विटर के जरीये आमिर को करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि सपने देखते रहो आमिर खान। तुम मेरे साथ भारत की जीत देखोगे।

पाक प्रशंसकों ने टीम के फिटनेस स्तर पर उड़ाया मजाक

भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया और इसके परिणामस्वरूप, मेन इन ब्लू ने विश्व कप में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ अपने नाबाद रिकॉर्ड को बनाए रखा, भारत अब तक विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए सातों मुकाबले जीत चुकी है। हार के बाद, पाकिस्तान क्रिकेट टीम जांच के दायरे में आ गई और सीमा पार के प्रशंसकों ने टीम के फिटनेस स्तर पर अफसोस जताया और टीम का खूब मजाक भी बनाया।

ऐसे हुई थी पाक की हार

मेन इन ब्लू ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत ने रोहित शर्मा के 24वें वनडे शतक की बदोलत बोर्ड पर 336 रन बनाए। विराट कोहली और केएल राहुल ने पचास से अधिक स्कोर दर्ज किए और भारत को टोटल का बचाव करनें में कोई समस्या नहीं हुई।

पाकिस्तान की पारी के दौरान 35वें ओवर में बारिश ने खेल खराब किया और मैच को रोकना पड़ा। लगभग 50 मिनट के बाद मैच फिर से शुरू हुआ और मैच को 40 ओवर का कर दिया गया और लक्ष्य डकवर्थ-लुईस के आधार पर 302 पर समायोजित हो गया। उसके बाद पाकिस्तान को सिर्फ 30 गेंदों पर 136 रनों की आवश्यकता थी, और टीम 89 रन से हार गई।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad