Advertisement

टीम इंडिया में कोई भी भूमिका निभाने पर ख़ुशी होगी: लोकेश राहुल

सीमित ओवरों के लिए भारतीय टीम के उपकप्तान बन गए लोकेश राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 नवम्बर से शुरू...
टीम इंडिया में कोई भी भूमिका निभाने पर ख़ुशी होगी: लोकेश राहुल

सीमित ओवरों के लिए भारतीय टीम के उपकप्तान बन गए लोकेश राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 नवम्बर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले बुधवार को कहा कि उन्हें टीम इंडिया में कोई भी भूमिका निभाने पर बहुत ख़ुशी महसूस होगी।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवम्बर से हो रही है और दोनों देशों के बीच पहला वनडे सिडनी में खेला जाएगा। भारत को इस दौरे में तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट खेलने हैं। सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा को उनकी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण वनडे और टी-20 सीरीज से विश्राम दिया गया है। हालांकि रोहित टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्टों से बाहर हो गए हैं। रोहित को विश्राम दिए जाने से राहुल सीमित ओवरों के उपकप्तान बन गए हैं।

राहुल ने कहा कि वह मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने और विकेट के पीछे कीपिंग की जिम्मेदारी संभालने की दोहरी जिम्मेदारी का आनंद ले रहे हैं। कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने इस वर्ष के शुरू में वनडे सीरीज में विकेटकीपर और मध्यक्रम के बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी। राहुल ने सीमित ओवरों में ऋषभ पंत को अपदस्थ किया है।

भारत को 2021 और 2022 में लगातार टी-20 विश्व कप खेलने हैं जिसके बाद 2023 में वनडे विश्व कप होना है। राहुल को लगता है कि यदि उनके प्रदर्शन में निरंतरता रहती है तो वह सीमित फॉर्मेट में स्थायी विकेटकीपर बन सकते हैं।

उन्होंने रिकार्डेड प्रेस इंटरव्यू में कहा, “मुझसे ऐसा कुछ नहीं कहा गया है और मुझे नहीं लगता कि हम इतना दूर के बारे में सोच रहे हैं। हमने जो पिछली वनडे सीरीज खेली थी उसमें मैंने पांच नंबर पर बल्लेबाजी की थी और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभाली थी। मैंने इस भूमिका का आनंद लिया है और टीम मुझे जो भूमिका देगी मुझे वह निभाने में ख़ुशी महसूस होगी। हम मैच-दर-मैच आगे बढ़ेंगे। यदि मैं अपने प्रदर्शन में निरंतर रहा तो इससे हमें एक अतिरिक्त गेंदबाज या बल्लेबाज खेलने का विकल्प मिल जाएगा।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad