Advertisement

महिला T-20 वर्ल्ड कप: फिर टूटा चैंपियन बनने का सपना, भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को महिला टी-20 विश्‍व कप टूर्नामेंट में एक बार फिर निराशा हाथ लगी और वह फाइनल...
महिला T-20 वर्ल्ड कप: फिर टूटा चैंपियन बनने का सपना, भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को महिला टी-20 विश्‍व कप टूर्नामेंट में एक बार फिर निराशा हाथ लगी और वह फाइनल में जगह बनाने से चूक गई। एंटीगा के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत को इंग्लैंड ने 17 गेंदें बाकी रहते हुए आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है और अब उसका सामना खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से होगा।

भारत के लिए स्मृति मंधाना (34) ने सबसे अधिक रन बनाए और अलावा जेमिमा रोड्रिगेज (26) ने भी अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन कोई अन्‍य बल्‍लेबाज़ कमाल नहीं कर पाया। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 113 रनों का लक्ष्य दिया. इस पारी में इंग्लैंड के लिए टीम की कप्तान हीथर नाइट ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए. इसके अलावा सोफी एक्लेस्टोन और क्रिस्टी जॉर्डन ने दो-दो विकेट हासिल किए।

धीमी शुरुआत लेकिन लक्ष्य पूरा

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत बेशक धीमी रही लेकिन स्कीवर और जोंस के दम पर टीम ने इस लक्ष्य को 17.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज डेनियल वेट (8) ने जोंस के साथ मिलकर 20 रन जोड़े  लेकिन यह साझेदारी अधिक देर तक नहीं टिक पाई। दीप्ति शर्मा ने डेनियल को जेमिमा रोड्रिगेज के ही हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा।

दीप्ति और राधा ने झटके एक-एक विकेट

एमी ने इसके बाद स्कीवर के साथ टीम की पारी को संभाला. दोनों ने कोई और नुकसान किए बगैर 92 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इंग्लैंड ने 116 रनों का स्कोर बनाया। एमी जोंस ने 47 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से 53 रन की पारी खेली जबकि नटाली स्‍कीवर ने 38 गेंदों पर पाच चौकों की मदद से अपना अर्धशतक  ( 52 नाबाद) पूरा किया। भारत के लिए दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया।

भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल से पहले तक हर मैच में एकतरफा प्रदर्शन किया लेकिन आज उसका सामना उस टीम से था, जिसने एक साल पहले भारत को वनडे विश्व कप का खिताब जीतने से रोका था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad