Advertisement

महिला टी-20 वर्ल्ड कप: भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

भारत ने गुरुवार को महिला टी-20 वर्ल्ड कप में लगातार तीसरा मैच जीतते हुए न्यूजीलैंड को तीन रनों से मात दी।...
महिला टी-20 वर्ल्ड कप: भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

भारत ने गुरुवार को महिला टी-20 वर्ल्ड कप में लगातार तीसरा मैच जीतते हुए न्यूजीलैंड को तीन रनों से मात दी। भारत ने इसी के साथ सेमीफाइनल में भी प्रवेश कर लिया है। भारत तीन मैचों से छह अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर बना हुआ है। उसे ग्रुप में अपना अंतिम मैच 29 फरवरी को श्रीलंका से मेलबर्न में खेलना है।

आखिरी गेंद तक चला मुकाबला

इस मैच में न्यूजीलैंड टीम की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शेफाली वर्मा की 46 रन की दमदार पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 133 रन बनाए। इसके जवाब में कीवी टीम 20 ओवर खेलकर छह विकेट खोकर 129 रन बना सकी और मैच में आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में तीन रन से हार गई।

श्रीलंका के खिलाफ 29 फरवरी को खेलेगी भारतीय टीम

पहले ऑस्ट्रेलिया, फिर बांग्लादेश और अब न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी वुमेंस टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम पहली टीम बन गई है। हालांकि, भारतीय टीम का अभी एक और लीग मैच श्रीलंका के खिलाफ 29 फरवरी को होना है।

शेफाली वर्मा ने बनाए टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज रन

महिला क्रिकेट में लेडी वीरेंद्र सहवाग के नाम से फेमस भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। महज 16 साल की शेफाली वर्मा आईसीसी वुमेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2020 में जिस तरह से गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रही हैं, उससे एक भी बार ऐसा नहीं लगता कि वे युवा खिलाड़ी हैं। एक परिपक्व बल्लेबाज की तरह ओपनिंग करने वालीं शेफाली वर्मा ने वुमेंस टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है। 

सबसे ज्यादा का स्ट्राइक रेट

बैटिंग सेंसेशन शेफाली वर्मा का वुमेंस टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा का स्ट्राइक रेट है। शेफाली वर्मा ने 147.97 के स्ट्राइक रेट से वुमेंस टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 438 रन अब तक बनाए हैं। वुमेंस टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने करिअर में किसी भी बल्लेबाज ने 400 से ज्यादा रन इतनी तेज गति से नहीं बनाए हैं। इस मामले में शेफाली ने साउथ अफ्रीका की क्लोई ट्रियोन और ऑस्ट्रेलिया की एलीसा हेली को पछाड़ा है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad