Advertisement

महिला क्रिकेट: इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 में भारत को पांच विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड के हाथों पांच विकेट से हार का...
महिला क्रिकेट: इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 में भारत को पांच विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जो कि उनकी टी-20 प्रारूप में लगातार छठी हार है और इसके साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचो की श्रृंखला में 2-0 की अजय बढ़त  भी बना ली है।

इंग्लैंड की खिलाड़ियों ने एक बार फिर इस मैच में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। पहले अपनी शानदार गेंदबाजों से उन्होने भारत को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर महज 111 रनों पर ही रोक दिया। इस आसान से लक्ष्य को मेहमान टीम ने 19.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से कैथरीन ब्रंट सबसे सफल गेंदबाज रही हैं उन्होने 17 रन देकर 3 विकेट लिए।

डेनियल व्याट  ने बनाए सबसे ज्यादा रन

इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज डेनियल व्याट ने शानदार प्रदर्शन किया और करियर का चोथा टी-20 अर्धशतक लगाते हुए एक छोर संभाले रखा और उन्होने 55 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाये जिसमें छह चौके शामिल रहे। उनके अलावा इंग्लैंड के लिए लॉरा विनफील्ड ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन बनाए। इंग्लैंड की केवल यही दो बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर पायी। भारत ने एक समय इंग्लैंड का स्कोर 56 रनों पर चार विकेट कर दिया था। टेमी बेयूमोंट ने 8 रन बनाए, एमी जोन्स ने 5, नताली स्काइवर ने 1 और कप्तीन हीथर नाइट 2 रन ही बना सकीं। व्याट और विनफील्ड पांचवें विकेट के लिए 47 रन जोड़ टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया. भारत के लिए एकता बिष्ट ने दो सफलताएं हासिल कीं और दीप्ति शर्मा, राधा यादव, पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला।

 इंग्लैंड की शानदार गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाज ढ़ेर

 इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उन्होने भारतीय बल्लेबाजो को एक छोटे स्कोर पर रोक दिया। भारत की ओर से हरलीन देओल और कप्‍तान स्मृति मंधाना ने पारी की शुरुआत करी। स्‍मृति (14) के रूप में भारत ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर अपना पहला विकेट खोया उनका विकेट ब्रंट ने लिया। जेमिमा रोड्रिग्‍ज (2) को ब्रंट ने अपना दूसरा शिकार बनाया वहीं लिंसे स्मिथ ने हरलीन देओल को पवेलियन भेजा। भारत ने मात्र 34 के स्कोर पर तीन विकेट खो दिए थे। अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज जो अपने करियर के अंतिम चरण में हैं ने दीप्ति शर्मा  के 18 रनो की मदद से टीम को कठिन स्थिति से निकालने की कोशिश भी की और दोनों ने 35 रन जोड़े लेकिन फिर दीप्ति के रन आउट होने के साथ ही ये साझेदारी भी टुट गईं। इस साझेदारी में मिताली ने 27 गेंदो पर 20 रन जोड़े लेकिन जब टीम का स्कोर 82 रन था तब कैट क्रॉस ने मिताली को पवेलियन भेज भारत को एक बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोका।

इंग्लैंड ने पहला मैच 41 रनो से जीता था। दोनो टीमों के बिच अगला और आखिरी टी-20 मुकाबला शनिवार 09 मार्च को गुवाहाटी में खेला जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad