Home खेल क्रिकेट अगले विश्व कप से पहले 'सर्वश्रेष्ठ' पाक क्रिकेट टीम विकसित करेंगे: इमरान खान

अगले विश्व कप से पहले 'सर्वश्रेष्ठ' पाक क्रिकेट टीम विकसित करेंगे: इमरान खान

आउटलुक टीम - JUL 22 , 2019
अगले विश्व कप से पहले 'सर्वश्रेष्ठ' पाक क्रिकेट टीम विकसित करेंगे: इमरान खान
अगले विश्व कप से पहले 'सर्वश्रेष्ठ'पाक क्रिकेट टीम विकसीत करेंगे: इमरान खान
आउटलुक टीम

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी-अमेरिकियों से वादा किया है कि ब्रिटेन में हाल में संपन्न विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद वह 'दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम' तैयार करने की योजना पर काम कर रहे हैं।

राउंड-रॉबिन चरण में ही हो गए थी बाहर

पाकिस्तानी टीम 2019 विश्व कप के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी। कप्तान सरफराज अहमद की टीम राउंड-रॉबिन चरण के बाद न्यूजीलैंड के साथ समान अंकों (11) के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रही। हालांकि, ब्लैक कैप बेहतर रन रेट के कारण सेमीफाइनल के लिए चौथी टीम के रूप में क्वालीफाई कर गई।

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का करेंगे चयन

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान रविवार को वाशिंगटन डीसी के कैपिटल वन एरेना में जुटे पाकिस्तानी-अमेरिकियों को संबोधित कर रहे थे। हाल में संपन्न आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तानी टीम के लचर प्रदर्शन के संदर्भ में इमरान ने कहा कि उन्होंने टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लाकर उसे अगले टूर्नामेंट तक दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए हैं

पाकिस्तान को 1992 में अपनी कप्तानी में विश्व कप दिलाने वाले इमरान ने कहा कि बहुत निराशा हुई है। उम्मीद है कि अगले विश्व कप में आपको पाकिस्तान की सबसे अच्छी पेशेवर टीम दिखेगी। मेरे शब्द याद रखना। इमरान ने हालांकि अपनी योजना के बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी। इमरान अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए हैं और सोमवार को उनका वाइट हाऊस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने का कार्यक्रम है।

भारत के खिलाफ मिली थी हार

उन्होंने 16 जून को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए हार का डर भुलाने की राष्ट्रीय टीम को सलाह दी थी और कहा था कि हार के डर के कारण नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति बनती है। पाकिस्तान हालांकि भारत के खिलाफ यह मैच हार गया था और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया था। इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप जीता था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से