Advertisement

वेस्टइंडीज ने किया विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, गेल की हुई वापसी

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 30 मई से इंग्लैंड एवं वेल्स में शुरू हो रहे विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय...
वेस्टइंडीज ने किया विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, गेल की हुई वापसी

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 30 मई से इंग्लैंड एवं वेल्स में शुरू हो रहे विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। बोर्ड ने टीम की कमान जेसन होल्डर को दी है। टीम में क्रिस गेल को भी जगह मिली है। 39 साल के गेल का यह आखिरी विश्व कप होगा। गेल ने विश्व कप के बाद संन्यास लेने की घोषणा पहले ही कर दी थी। हालांकि, आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहे कीरोन पोलार्ड और केकेआर के सुनील नरेन को टीम में जगह नहीं मिली है।

2019 में बेहतरीन फार्म में रहे हैं गेल

बाएं हाथ के बल्लेबाज गेल 2019 में शानदार फॉर्म में रहै हैं, उन्होने 106 के औसत से 424 रन बनाए हैं। उनके ऊपर टूर्नामेंट में टीम को अच्छी शुरुआत हासिल कराने की जिम्मेदार होगी और गेल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने आखिरी टूर्नामेंट में एक उच्च स्तर का प्रदर्शन करके सन्यास लेना चाहेंगे।

आईपीएल में बेहतरीन फार्म में चल रहे आंद्रे रसेल को मिला मौका

गेल के सलामी जोड़ीदार एविन लुईस होंगे और शाई होप और शिमरोन हेटमेयर की प्रतिभाशाली जोड़ी भी टीम में होगी। आंद्रे रसेल को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। रसेल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने अकेले दम पर टीम को चार मैच जिताए। जुलाई 2018 में आखिरी बार एकदिवसीय मैच खेलने वाले रसेल ने आगामी विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम में वापसी की। चोटों की एक झड़ी और 2017 में एक साल के प्रतिबंध ने अंतर्राष्ट्रीय खेल में उनकी प्रगति को रोक दिया था। खिलाड़ी ने अब तक आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 217.77 की स्ट्राइक रेट से 392 रन बनाए हैं।

कीमार रोच तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज शेल्डन कोटरेल को भी उनके पहले विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजी में कोटरेल का साथ कीमार रोच, जेसन होल्डर कमान संभालते हुए नजर आएंगे। घायल अल्जाररी जोसेफ को टीम में जगह नहीं दी गई है।

हेटमेयर से मिलेगी टीम को मजबूती

दिसंबर में डेब्यू करने वाले हेटमेयर ने पहले ही तूफानी पारी खेलकर क्रिकेट जगत में अपना नाम कर लिया था, जबकि थॉमस ने पिछले साल अक्टूबर में अपना पहला वनडे खेला था, जिसे अगले महान वेस्टइंडीज तेज गेंदबाज के रूप में देखा जा रहा है। ये दोनों विश्व कप में टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे।

टीम 26 और 28 मई को विश्व कप से पहले वार्म-अप मैचों में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड का मुकाबला करेगी।

यह है 15 सदस्य टीम:

जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, एशले नर्स, चार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस गेल, डेरेन ब्रावो, एविन लुइस, फेबियन एलन, कीमार रोच, निकोलस पूरन, ओशाने थॉमस, शाई होप, शैनन गेब्रियल, शेल्डन कोटरेल, शिमरोन हेटमेयर।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad