Home खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, गेल को नहीं मिली जगह

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, गेल को नहीं मिली जगह

आउटलुक टीम - AUG 10 , 2019
वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, गेल को नहीं मिली जगह
वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, गेल के नहीं मिली जगह
आउटलुक टीम

22 अगस्त से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम का एलान हो गया है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, जो एक अगस्त से शुरू हो चुकी है। इसी टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान हुआ है। जेसन होल्डर की अगुआई में रहकीम कॉर्नवाल और शमराह ब्रुक्स को टीम में जगह मिली है। दोनों ही खिलाड़ियों ने अब तक अपना टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। जेसन होल्डर की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज की टीम 22 से 26 अगस्त और 30 अगस्त से तीन सितंबर तक भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगी। यह दोनों मैच एंटीगुआ और जमैका में होंगे।

खेलना चाहते थे गेल

इस टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। यहां तक कि खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल भी टीम में शामिल नहीं हैं, जिन्होने खेलने की इच्छा भी जाहिर की थी लेकिन इसके बावजूद उन्हे टीम में जगह नहीं मिली। माना जा रहा था इस टेस्ट टीम में क्रिस गेल को मौका मिलेगा जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं, लेकिन ऐसा दिख नहीं रहा। ऐसे में क्रिस गेल को वनडे इंटरनेशनल मैच खेलकर ही संन्यास की घोषणा करनी पड़ेगी। 

अल्जारी जोसेफ चोट से उबर रहे हैं

अल्जारी जोसेफ जो इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड को हराने वाली और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में धमाल मचाने वाली टीम मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे थे, उन्हे भी शुक्रवार को घोषित टीम में जगह नहीं मिली क्योंकि वह अभी भी चोट से उबर रहे हैं।

कॉर्नवाल ने अपने शानदार प्रदर्शन से बनाई जगह

स्पिनर कॉर्नवाल ने हाल ही में वेस्टइंडीज ए की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। 26 वर्षीय कॉर्नवाल ने अब तक 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 23.90 की औसत से 260 विकेट चटकाए हैं। वहीं दूसरी ओर वह उपयोगी बल्लेबाज भी हैं। इनके आलावा कीमो पॉल को भी टीम में मौका मिला है।

कीमार रोच और शैनन गैब्रियल तेज गेंदबाजी को देंगे धार

वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम में शाई होप और रोस्टन चेस जैसे मंझे हुए बल्लेबाज मौजूद हैं। वहीं गेंदबाजी में कीमार रोच और शैनन गैब्रियल जैसे तेज गेंदबाज किसी भी विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करने का दम रखते हैं।  वेस्टइंडीज ने अपनी पिछली टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। जिसमें विंडीज टीम ने इंग्लिश टीम को हराया था। 

दो वनडे अभी बाकी

आपको बता दें दोनों देशों के बीच टी-20 सीरीज खेली जा चुकी है, जिसको भारतीय टीम ने 3-0 से अपने नाम किया है। वहीं, तीन मैचों की वनडे सीरीज का एक मुकाबला खेला गया है, जो बारिश की वजह से रद्द हो गया था। ऐसे में 11 अगस्त और 14 अगस्त को होने वाले वनडे मुकाबले सीरीज जीतने के लिहाज से काफी अहम हैं। 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार से है:

जेसन होल्डर (कप्तान), क्रैग ब्रैथवेट, डेरेन ब्रावो, शमराह ब्रुक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डाउरिच, शैनन गैब्रियल, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप (विकेटकीपर), कीमो पॉल और कीमार रोच।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से