Advertisement

वाटसन सबसे महंगे बिके, युवराज भी 7.5 करोड़ में सनराइजर्स के हुए

आस्ट्रेलियाई हरफनमौला शेन वाटसन शनिवार को बेंगलूरू में इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में पहले दौर में सबसे महंगे बिके जिन्हें रायल चैलेंजर्स बेंगलूरू ने नौ करोड़ 50 लाख रुपये (13 लाख 90 हजार डालर) में खरीदा।
वाटसन सबसे महंगे बिके, युवराज भी 7.5 करोड़ में सनराइजर्स के  हुए

भारत के स्टार हरफनमौला युवराज सिंह को सनराइजर्स हैदराबाद ने सात करोड़ रुपये में खरीदा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर और मुंबई इंडियंस के बीच लगी होड़ के बाद आखिर में हैदराबाद ने बोली लगाकर युवराज को खरीदा। पिछले दो सत्र में आरसीबी और दिल्ली डेयरडेविल्स ने युवराज को सबसे महंगे दाम में खरीदा था।

सनराइजर्स हैदराबाद ने अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को 5 . 50 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं आईपीएल में पहली बार शामिल पुणे सुपरजाइंट्स ने केविन पीटरसन को 3 . 5 करोड़ रुपये में खरीदा। पीटरसन नीलाम होने वाले पहले खिलाड़ी थे जिनके लिए गुजरात लायंस ने भी बोली लगाई थी। पुणे ने ईशांत शर्मा को 3 . 8 करोड़ रुपये में खरीदा। गुजरात लायंस ने दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन और वेस्टइंडीज के ड्वेन स्मिथ को 2 . 3 करोड़ रुपये में खरीदा।

भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शतक जमाने वाले वाटसन को लेकर सबसे ज्यादा होड़ लगी थी। वह पिछले सभी सत्र राजस्थान रायल्स के लिये खेले जो अब दो साल का प्रतिबंध झेल रही है। पहले सत्र में वह प्लेयर आफ द टूर्नामेंट भी थे। वह टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। आस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान आरोन फिंच और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने पहले दौर में किसी ने नहीं खरीदा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad