Advertisement

बिना हेलमेट बल्लेबाजी करने वाले विव रिचर्ड्स को नहीं था मौत का डर

क्रिकेट के मैदान पर उतरने वाले महान खिलाड़ियों में से एक वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विव रिचर्ड्स...
बिना हेलमेट बल्लेबाजी करने वाले विव रिचर्ड्स को नहीं था मौत का डर

क्रिकेट के मैदान पर उतरने वाले महान खिलाड़ियों में से एक वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विव रिचर्ड्स ने कहा कि उनके अंदर वेस्टइंडीज के लिए खेलने का इतना जुनून था कि अगर वे खेलते हुए मैदान पर भी मर  जाते तो कोई मलाल नहीं होता।

बिना हेलमेट सबसे घातक गेंदबाज के सामने करते थे बल्लेबाजी 

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर रहे विव रिचर्ड्स उस समय बिना हेलमेट के खेलते थे जब दुनिया के सबसे घातक गेंदबाज उनके सामने गेंदबाजी कर रहे होते थे। आप उनकी बल्लेबाजी का अंदाजा यही देखकर लगा सकते हैं कि उस समय में भी वे गेंदबाजों पर हावी हुआ करते थे।

रिचर्ड्स ने कही ये बात

68 वर्षीय रिचर्ड्स ने बताया कि वह हमेशा जोखिम के बारे में जानते थे लेकिन वह कभी भी उन से परेशान नहीं हुए। रिचर्ड्स ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर शेन वॉटसन के साथ एक पॉडकास्ट में कहा कि मुझे इस खेल का जुनून ऐसा लगा था की अगर मैं इस खेल को खेलते हुए मर भी जाता तो कोई मलाल नहीं था। अगर मैंने इस खेल को चुना है और इस खेल को खेलते हुए ही मेरे साथ कुछ होता है तो इससे अच्छा क्या हो सकता है।

एथलीटों, जिन्होंने प्रेरणा के लिए अपने जीवन को जोखिम में डाला 

रिचर्ड ने कहा कि उन्होंने हमेशा अन्य एथलीटों को देखा है जिन्होंने प्रेरणा के लिए अपने जीवन को जोखिम में डाला है मुझे उनसे काफी प्रेरणा मिलती थी और मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है जो उच्च स्तर पर ऐसा करते थे। रिचर्ड्स ने कहा कि मैंने एक खिलाड़ी को फॉर्मूला वन रेसिंग कार चलाते देखा इससे ज्यादा खतरनाक कुछ नहीं हो सकता। इस पर वाटसन ने कहा बिना हेलमेट के 150किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आने वाली गेंद को खेलना भी उतना ही कठिन है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad