Home खेल क्रिकेट विराट का टीम में नहीं होना भारत के लिए बड़ा नुकसानः स्मिथ

विराट का टीम में नहीं होना भारत के लिए बड़ा नुकसानः स्मिथ

आउटलुक टीम - DEC 22 , 2020
विराट का टीम में नहीं होना भारत के लिए बड़ा नुकसानः स्मिथ
विराट का टीम में नहीं होना भारत के लिए बड़ा नुकसानः स्मिथ
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

ऑस्ट्रेलिया के करिश्माई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ का मानना है कि टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली का टीम में नहीं होना भारत के लिए नुकसान भरा होगा। 

विराट ने पहले टेस्ट के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौटने का फैसला किया था। उनकी अनुपस्थिति में टीम के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे टीम की कप्तानी संभालेंगे। लेकिन स्मिथ का मानना है कि विराट के नहीं होने से टीम इंडिया को नुकसान होगा। हालांकि उन्होंने विराट के स्वदेश लौटने के निर्णय की सराहना की।
स्मिथ ने कहा, “मुझे यकीन है कि उनके ऊपर ऑस्ट्रेलिया दौरा पूरा करने का दबाव होगा लेकिन वह अपने फैसले पर अडिग रहे और उन्होंने पहले बच्चे के जन्म के कारण घर जाने का निर्णय लिया। इस फैसले के लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए। यह अच्छा है कि वह अपने बच्चे के जन्म के समय वहां मौजूद रहना चाहते हैं।”
उन्होंने कहा, “पहले टेस्ट में हार के बाद अन्य मुकाबले से पहले विराट का टीम में नहीं होना भारत के लिए बड़ा नुकसान है। उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की थी। मैंने पहले भी कहा था और फिर कह रहा हूं कि ऐसे समय में भी अपने निर्णय पर कायम रहने के लिए विराट की सराहना की जानी चाहिए।”

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 36 रन पर समेट दिया था और आठ विकेट से जीत दर्ज की थी। यह टीम इंडिया का टेस्ट क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर भी बन गया। ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में पिछड़ने के बावजूद मैच जीतने में कामयाब रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से